Helo dosto, स्वागत है आपका हमारे यूट्यूब चैनल पर, आप देख रहे हैं आपका क्रिकेट, और हम बात कर रहे हैं ipl ke तेरहवें session के चौथे मैच के बारे में, जिसे चेन्नई सुपर किंग और राजस्थान रॉयल्स के बीच 22 सेप्टेम्बर को खेला गया। जहाँ चेन्नई सुपर किंग्स से टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, इसका एक कारण यह है की राजस्थान रॉयल्स में खिड़ाडियो को मैच का ज्यादा अनुभव नहीं है और दूसरा चेन्नई सुपर किंग्स जिसमे अनुभवी खिड़ाडियो की कोई कमी नहीं है , पिच के रूपरेखा को जानकर उस पर रन को चेज करने की थी जो कि इनकी फितरत है।

फिलहाल चेन्नई ने जिस प्रकार से सोचा था वैसा नहीं हुआ और पहला मैच जीतने के बाद, दूसरा मैच राजस्थान रॉयल्स की झोली में डाल दिया जिसने इस मैच में 216 रन बनाकर, अपने टीम को 16 रन से जीताकर अपने ipl के तेरहवें session का आगाज किया।

अब बात बोलिंग की करे तो बेशक, csk की टीम में अच्छे और अनुभवी बॉलर हो, पर RR ने कल बाजी मार लिया…. ऐसा इसलिए, क्योंकि CSK ने सामने वाली टीम को वहीं बाल दिया जहाँ उसे चाहिए था…हम इसे कहें तो गलत बॉलिंग डिलीवरी कह सकते हैं,जो लाइन और लेंथ से कहीं खो चुकी थी…जिसका जिक्र कमेंटेटर भी match के दौरान बार बार कर रहे थे। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने इनके गलती से सबक लेकर अपने बॉलिंग को संयमित रखा और ज्यादा चौके-छक्के, फ्री हिट देने की गलती चेन्नई सुपर किंग्स की तरह बिल्कुल नहीं कि…पर तबभी आखिरी तक धोनी की सेना ने हार न मानकर मैच को रोमांचकारी बनाये रखा।

बॉलिंग की बात करने के बाद बैटिंग की बात करें तो शुरुआत के ओवर में दोनों ही टीम के बैट्समैनो ने अपने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई…. जहाँ एक तरफ राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने स्मिथ के साथ मिलकर जब एक पार्टनरशिप बनाई… और टीम को एक अच्छे स्कोर पर ले जाकर पहुचाया तो वही आर्चर, जो कि एक बॉलर भी है आखिरी ओवर में csk के बॉलर्स पर तीर कमान लेकर चढ़ाई कर बैठे और 30 रन आखिरी ओवर में आसानी से निकाल लिया..जिसे विनिंग स्कोर कहे तो गलत नहीं होगा। वहीं csk के बैट्समैनो शुरुआती के पांच ओवर तो सही खेले पर उसके बाद डुप्लेसी और धोनी को छोड़ कर अन्य बैट्समैन पवेलियन वापस पहुचते रहे।

Advertisements

विकेट की बात करे दोस्तों तो विकेट के गिरने का रेट अगर पहले पांच ओवर को छोड़ दिया जाए तो एक सामान्य ही है।

ओवर की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स के लिए 10 से 15 के बीच का ओवर छोड़ कर बाकी ओवर अच्छे से गुजरा, जिसमे राजस्थान रॉयल्स ने लंबे लंबे छक्के चौकों के साथ साथ लोगों का मनोरंजन किया…पर csk के लिए शुरुआती 0 से 5 ओवर और लास्ट के 2 ओवर छोड़ दे तो ऐसा शायद ही हुआ हो कि किसी ओवर में अच्छे सिक्स और फोर पड़े हो।

फील्डिंग के रूप में देखे दोस्तो तो दोनों ही टीम ने लगभग एक समान प्रदर्शन किया…..पर इस मैच में भी अंपायर को लेकर विवाद खड़ा हो गया जहाँ राजस्थान रॉयल्स के बैट्समैन और बॉलर करन के आउट हो जाने पर रिव्यु अंपायर द्वारा ले लिया गया जबकि नियम के अनुसार ये गलत था,क्योकि राजस्थान रॉयल्स ने एक बार अपना रिव्यु लेकर उस रिव्यु को खत्म कर दिया था…जिसके लिए बात चीत भी हुई….

पर ओवर आल मैच जबरदस्त था और अगर आप ipl 13 का चौथे मैच की हाईलाइट देख रहे है तो आपको राजस्थान रॉयल्स का शुरुआत के 10 ओवर और आखिरी के 4 ओवर को जरूर देखना चाहिए… वही चेन्नई सुपर किंग का बैटिंग देखते समय तीसरा चौथा ओवर और लास्ट के 3 ओवर जरूर देखना चाहिए….

तो दोस्तों यहाँ पर हम इस मैच के रिव्यु पर लगाते हैं ब्रेक, अगर आपको हमारा ये अपना क्रिकेट का review अच्छा लगा तो हमारे चैनल को लाइक susbcribe के साथ साथ शेयर भी करिये….तो दोस्तों मिलते है आपसे अगले वीडियो में तब तक jai hind…..

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.