Hi गाइस, मैं अभिनव तिवारी और स्वागत है आपका हमारे यूट्यूब चैनल रिव्यु टीवी पर। दोस्तों आज हम क्लास ऑफ़ 83 फ़िल्म की समीक्षा करने जा रहे हैं जिसके निर्देशक हैं अतुल सभरवाल और यह फ़िल्म नेटफ्लिक्स पर आचुकि है, जिसको देखने के लिए आपको,,,अपने 1 घंटे और 38 मिनट देने होंगे।

दोस्तों कहानी की अब बात करें तो कहानी है 1982, मुम्बई नासिक की है, जहाँ नए भर्ती हुए पुलिस ट्रेनिंग ले रहे हैं और इन सब के डीन हैं विजय सिंह यानी बॉबी देओल । डीन विजय सिंह के पास्ट में कुछ ऐसा हुआ है कि वह उसे भूल नहीं पा रहे और वह उसका बदला लेना चाह रहे हैं पर इसके लिए वह सही पुलिस की तलाश में हैं जो उनके जैसी भूल न करके,, कलसेकर जैसे गैंग को तबाह कर जाए और इन गिरोहों को शरण देने वाले नेता मनोहर पाटकर यानी अनूप सोनी को पता भी न चलने दे।

और विनय सिंह की तलाश खत्म होती है इसी पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में जहाँ मिलते हैं पांच काबिल पुलिस और पाँचो एक दूसरे के अच्छे दोस्त,, जिनमें वैसा ही जुनून और जज्बा है,, जैसा विनय सिंह बदला लेने के लिए चाहता है और जब ये दोस्त विनय सिंह का सच जान जाते हैं, तो उसे पूरा करने के लिए ये पाँचों कलसेकर गैंग के पीछे लग जाते हैं।

अब इसके आगे क्या….

क्या ये विजय सिंह द्वारा दिये हुए कार्य को पूरा कर पाएंगे…..

विजय सिंह के पास्ट में ऐसा क्या हो गया है कि,,,जिसका बदला वह हरहाल में लेना चाहता है।

दोस्तों ऐसे कई प्रश्नों के उत्तर को जानने के लिए देखनी होगी आपको ये class of 83 फ़िल्म।

तो दोस्तों इस फ़िल्म के प्लस पॉइंट की बात करें तो… पहली बात फ़िल्म में बॉबी देओल का किरदार उनके हाव भाव पुलिस वाला लुक दे रहे हैं और दूसरा फ़िल्म की पूरी कहानी का एक साथ जुड़ा होना है। वहीं इस फ़िल्म के माइनस पॉइंट की बात करें तो फ़िल्म में जब भी आप एक सीन को समझने की कोशिश कर रहे होंगे तब तक दूसरा सीन शुरू हो जाएगा यानी जब आप विजय सिंह के जिंदिगी में झांकने का प्रयास कर रहे होंगे तब आप राजनीति के सीन में चले जायेंगे और आप जब तक राजनीत के थीम तक समझ रहे होंगे तब आप कलसेकर जैसे गैंग में चले जाएंगे….यानी फ़िल्म भागती रहती है जो आपको थोड़ी परेशान कर सकती है…

दोस्तों इन सब बातों को ध्यान में रखकर मैंने इस फ़िल्म को 5 स्टार में 3 स्टार दिया है।पर दोस्तों आप इस फ़िल्म और हमारे रिव्यु को कितना स्टार देंगे , यह कमेंट करके आप बता सकते हो….. और दोस्तो अगर आपने हमारे चैनल को लाइक subscribe और शेयर नही किया है तो तुरंत कर दीजिए,,, तो दोस्तों मिलते हैं आपसे अगले वीडियो में तब तक धन्यवाद, जय हिन्द…..

By Admin