person s hands covered with blood

दिल्ली: दिल्ली में सिगरेट के लिए 10 रुपए नहीं देने पर एक नाबालिग को दिनदहाड़े चाकू से गोदकर मार डाला गया। घटना राजधानी दिल्ली के आनंद पर्वत इलाके में सोमवार को हुई थी और मंगलवार को मृतक का शव मिलने के बाद इसका खुलासा हुआ। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस की DCP (सेंट्रल) श्वेता चौहान ने बताया कि रामजस स्कूल के पास मंगलवार को एक शव मिला था, जिसके पेट पर चाकू से गोदने के निशान थे। शव की पहचान आनंद पर्वत के रहने वाले विजय के तौर पर हुई थी। CCTV फुटेज की मदद से सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सिगरेट के लिए पैसे नहीं देने पर नोकझोंक हुई थी


DCP ने कहा कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि नाबालिग ने आरोपियों को सिगरेट के लिए पैसे नहीं दिए थे। इसी बात पर नोकझोंक हुई, जिसके बाद यह घटना हो गई। आरोपियों की पहचान प्रवीन (20), जतिन (24), अजय (23) और सोनू (20) के तौर पर हुई है। सभी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

आरोपी में कोई ड्राइवर तो कोई मजदूर


दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने कहा कि आरोपी प्रवीन मजदूरी का काम करता है, जबकि जतिन ड्राइवर है और अजय सेल्समैन का काम करता है। इसके अलावा चौथा आरोपी सोनू टेलर मास्टर है।

Advertisements

MP के धार में भी हुई थी ऐसी घटना


मध्यप्रदेश के धार जिले में भी अप्रैल में इस तरह की घटना हुई थी। चार युवकों ने फ्री में सिगरेट नहीं देने पर दुकानदार को मार डाला था। वहां भी पुलिस ने CCTV के 50 कैमरों से फुटेज इकट्ठा कर बदमाशों को पकड़ा था। फिलहाल ये सभी आरोपी जेल में हैं।

दिल्ली में लगातार बढ़ रहा क्राइम रेट


15 अगस्त 2021 को रिलीज हुई दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, राजधानी में पिछले एक दशक में IPC और गैर IPC के तहत दर्ज होने वाले अपराधों की संख्या में 200% की बढ़ोतरी हुई है। 2011 से 15 अगस्त 2021 के बीच दिल्ली के क्राइम ग्राफ में 228.61% बढ़ोतरी दर्ज की गई है। साल 2011 में यहां IPC के तहत कुल 53 हजार 353 मामले दर्ज किए गए थे। यह आंकड़ा साल 2021 में बढ़कर एक लाख 75 हजार 327 पर पहुंच गया है।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.