नुपुर शर्मा द्वारा दिया गया बयान तूल पकड़ता जा रहा है अब ईरान, इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान, ईरान, यूएई, जॉर्डन, अफगानिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया और इंडोनेशिया सहित कम से कम 15 देशों ने विवादास्पद टिप्पणी को लेकर भारत के खिलाफ आधिकारिक विरोध दर्ज कराया है.
सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करके भाजपा प्रवक्ता की टिप्पणियों की निंदा की और कहा कि इनसे पैगंबर मोहम्मद का अपमान हुआ है.

सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने ‘‘इस्लाम धर्म के प्रतीकों के खिलाफ पूर्वाग्रहों के प्रति अपनी अस्वीकृति” को दोहराया. उसने ‘‘सभी धार्मिक शख्सियतों एवं प्रतीकों” के खिलाफ पूर्वाग्रह को बढ़ावा देने वाली हर चीज को खारिज किया.पार्टी प्रवक्ता को निलंबित करने के भाजपा के कदम का स्वागत करते हुए मंत्रालय ने ‘‘आस्थाओं एवं धर्मों के लिए सम्मान के आह्वान के सऊदी अरब के रुख” को दोहराया .

इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने टिप्पणियों की निंदा की और संयुक्त राष्ट्र से भारत में अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक उपाय करने का आग्रह किया है.

विवादास्पद टिप्पणियों के कारण विभिन्न देशों में सोशल मीडिया पर भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान किया जा रहा है. बता दें कि दिल्ली में भाजपा ने पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए विवादित बयानों के लिए अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है. जबकि दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित किया गया है. इन कदमों के बावजूद भी भारत की गल्फ देशों और मुस्लिम बहुल देशों में कड़ी निन्दा हो रही है ।

Advertisements

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.