RR VS RCB IPL INDIA

आईपीएल 2022 के 39वें मैच में आज RR और RCB के बीच MCA क्रिकेट स्टेडियम पुणे में शाम के साढ़े सात बजे से मुकाबला खेला गया। जहाँ RCB ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है और विपक्षी टीम RR को पहले बैटिंग का न्योता दिया है। जहाँ RR ने RCB को 29 रन से हरा दिया ।

RCB के सामने 145 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम पूरे ओवर भी खेल नहीं सकी और 115 पर आल आउट हो गयी। आज टीम का एक भी खिलाड़ी 25 रन के आंकड़े को पार करने में कामयाब नहीं रहा।

आज के मैच में दोनों ही टीमों ने अपने प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव किए। RCB ने प्लेइंग 11 में एक बदलाव करते हुए अनुज रावत के स्थान पर रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया है। वहीं, RR ने अपने टीम में दो बदलाव किए हैं, आज करुण नायर और मैककाय के स्थान पर मिचेल और कुलदीप सैन को जोड़ा है|

फाफ डु प्लेसिस(23) RCB की तरफ से टॉप स्कोरर रहे। RR की तरफ से कुलदीप सेन ने 4 और रविचंद्रन अश्विन के झोले में 3 विकेट गए। सैमसन की कप्तानी वाली टीम ने 12 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर आ गयी है। RR ने 8 में से 6 मैच जीते हैं और 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

Advertisements

वहीं, RCB की यह 9 मैचों में चौथी हार है। टीम ने 5 मैच जीते हैं। इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी राजस्थान ने 8 विकेट खोकर 144 रन का स्कोर बोर्ड पर लगा दिया था। रियान पराग ने सबसे ज्यादा 56 रन की नाबाद पारी आज खेली। RCB के लिए जोश और मोहम्मद सिराज ने 2-2 विकेट लिए।

RELATED POST….आईपीएल के 39वें मुकाबले में आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने सामने

प्लेइंग 11

RR

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन(विकेटकीपर/कप्तान), शिमरोन हेतमायर, रियान पराग, डेरिल मिशेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

RCB

फाफ डू प्लेसिस(कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभूदेसाई, रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), हर्षल पटेल, वानिंदू हसरंगा, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज।

आज कोहली करेंगे फाफ के साथ ओपनिंग

विराट कोहली के लिए इस सीजन में पिछले 3 मैच अच्छे नहीं रागे, जहाँ दो बार गोल्डेन डक पर आउट ही चुके हैं। ऐसे में आज विराट की RCB की तरफ ओपनिंग बल्लेबाजी फाफ के साथ करेंगे। अभी तक इस सीजन में अनुज रावत ने फाफ के साथ ओपनिंग की है पर आज उन्हें प्लेइंग 11 में नही लिया गया।

अभी तक बतौर ओपनिंग करते हुए विराट कोहली ने 76 पारियां खेली हैं जिसमें उन्होंने 43.65 के औसत से 2750 रन बनाए हैं। वहीं 5 बार शतक भी लगाया है।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.