RR VS RCB IPL INDIA

आईपीएल 2022 के 39वें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच शाम के साढ़े सात बजे से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भिड़न्त होगी।

इस सीजन के पहली भिड़न्त में RCB ने बाजी मारते हुए 4 विकेट से जीत हासिल कर ली थी। ऐसे में आज RR अपना पिछला हिसाब भी चुकता करना चाहेंगे। वहीं पिछले मुकाबले में RCB और SRH के बीच हुए मुकाबले में 68 रन पर आल आउट हो गए थे । ऐसे में RCB पिछले मैच को भुला कर लगातर दो बार RR को इस सीजन में हराने का प्लान बना बना रही होगी।

वहीं दूसरी तरफ RR की बात करें तो उसने दिल्ली के खिलाफ करीबी मुकाबले में 15 रनों से हराया था। उस मैच में RR ने 222 रन का टारगेट DC को दिया था।

जोस बटलर और युजवेंद्र चहल के चलते RR की शानदार परफॉर्मेंस इस सीजन में

RR टीम और उसके मैनेजमेंट को सराहना देना होगा कि उन्होंने इस सीजन क्या कमाल की बल्लेबाजी और गेंदबाजी की है। इसी के साथ RR टीम एक यूनिट के रूप में भी काम कर रही है जो कि उसके टीम के लिए फायदेमंद सिद्ध हुई है।

Advertisements

आकड़ो को देखें तो RR अपने आईपीएल के पहले सीजन के बाद 15वें सीजन में धाकड़ खेल खेल रही है। जिसका सबसे बड़ा सबूत ऑरेंज कैप के दारोमदार जोस बटलर और पर्पल कप के दारोमदार युजवेंद्र चहर रहे हैं। बटलर का रिकॉर्ड देख कर इस सीजन लग रहा है कि वे इस सीजन कोहली के आईपीएल में सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को तोड़ देना चाहते हैं और एक नया रिकॉर्ड स्थापित करना चाहते हैं। ऐसे में RR के मैनेजमेंट की यह उम्मीद होगी कि संजू सैमसन, पडिक्कल के साथ साथ हेतमायर भी अपना योगदान दें।

RCB फैंस की नजरें कोहली पर

आज के मैच में विराट कोहली के ऊपर उनके सभी फैंस और मैनेजमेंट की नजरें जमी होंगी। कोहली इस सीजन में दो बार गोल्डन डक पर आउट हो चुके हैं। ऐसे में आज उनसे एक अच्छी पारी की आस होगी। इसी के साथ फाफ, मैक्सवेल, रावत और दिनेश अगर शानदार बल्लेबाजी करते हैं तो RR के बल्लेबाजों को अपने इशारों पर नचा भी सकते हैं

महत्वपूर्ण बिंदु

  • 1 विकेट लेते ही राजस्थान रॉयल्स के रविचंद्रन अश्विन के नाम आईपीएल में 159वां विकेट हो जाएगा।
  • 3 सिक्स लगाते ही आईपीएल में 150वां सिक्स पूरा कर लेंगे RR के कप्तान संजू सैमसन
  • पिछले 5 भिड़न्त में बैंगलोर ने हर बार RR को हार का स्वाद चखाया है।
  • 3 फोर लगाते ही आईपीएल में 400 फोर का आंकड़ा छू लेंगे RCB के दिनेश कार्तिक।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.