MI VS LSG IPL

टाटा आईपीएल 2022 के 37वें मैच में आज मुम्बई और लखनऊ आमने सामने हैं। यह मैच मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम के साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। जहाँ मुम्बई ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है वहीं LSG को पहले बैटिंग का न्योता दिया है।

मुम्बई ने आज के मैच में प्लेइंग 11 में कोई परिवर्तन नहीं किया है। जबकी लखनऊ ने आवेश के स्थान पर मोहसिन खान को टीम में जोड़ा है।

169 लक्ष्य का पीछा कर रही मुम्बई इंडियंस ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 132 रन बनाए। ऐसे में मुंबई 36 रन से हार गई। आज मुम्बई की लगातार 8वीं हार है। मुम्बई की तरफ से सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा ने 31 बॉल में 39 रन बनाए, दूसरे नंबर पर तिलक ने 27 बॉल में 38 रन बनाए है। वहीं LSG की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट क्रुणाल पंड्या ने लिया है। आईपीएल 2021 में क्रुणाल मुम्बई इंडियंस की तरफ से खेल रहे थे।

आज के मैच के बाद LSG ने कुल 8 मैच खेल लिए हैं जिसमे से 5 में जीत और 3 में हार का स्वाद चखा है। ऐसे में 10 पॉइंट्स और +0.334 के NRR के साथ चौथे नंबर पर है। वहीं आज मुम्बई की लगातार 8वीं हार है और यह सीजन मुम्बई के लिए बुरे सपने की तरह है। मुम्बई ने अभी तक खेले गए 8 मुकाबले में 8 मैचों में हार का सामना किया है और नेगेटिव NRR के साथ पॉइंट्स टेबल के बिल्कुल नीचे है।

Advertisements

टॉस हार कर पहले बैटिंग करने उतरी LSG की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बना लिए हैं। ऐसे में LSG ने MI को 169 रन का टारगेट चेज करने के लिए दिया है। LSG की तरफ से सबसे ज्यादा रन LSG के कप्तान केएल राहुल ने 62 बॉल पर 103 रन बनाए, दूसरे नंबर पर बदोनी ने 11 बॉल में 14 रन बनाए। वहीं MI की तरफ से बॉलिंग करते हुए सबसे ज्यादा 2-2 विकेट मेरेडिथ और पोलार्ड ने लिया है।

मैच के महत्वपूर्ण लम्हें

मुम्बई की पारी लड़खड़ाई

पावर प्ले के बाद MI के बल्लेबाज एक बार फिर लड़खड़ा गयी। और बैक तू बैक 4 ओवर में 4 विकेट का पतन हो गया। विकेट के पतन की शुरुआत सातवें ओवर के पहले बॉल पर किशन के बूट पर बॉल लगने के बाद कैच आउट होने के साथ हुआ । उस समय किशन 8 रन पर खेल रहे थे और बॉलिंग बिश्नोई कर रहे थे पर डिकॉक के बूट पर लगने के बाद होल्डर के हाथों में सीधे बॉल चली गई ऐसे में ईशान 20 बॉल में 8 रन बनाकर आउट हो गए।

  • किशन 20बॉल में 8 रन बनाकर आठवें ओवर के पहले गेंद पर होल्डर को अपना कैच थमा बैठे।
  • ब्रेविस ने 4 बॉल पर 3 रन बनाकर चमीरा को अपना कैच थमा दिया।
  • रोहित शर्मा एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब। रोहित 31 बॉल पर 39 रन बनाकर sub.. गौतम के हाथों आउट हो गए।
  • सूर्यकुमार 7 बॉल पर 7 रन बनाकर केएल राहुल के हाथों कैच आउट हो गए।

पॉवरप्ले में MI की सुलझी हुई बल्लेबाजी

MI ने आज रन का पीछा करते हुए एक सुलझी हुई बल्लेबाजी की है। आज MI ने बिना विकेट खोए पॉवरप्ले में 49 रन की अच्छी पारी खेली है।

केएल राहुल का शानदार शतक

केएल राहुल आईपीएल के इस सीजन में पूरे फॉर्म में चल रहे हैं। इसी के साथ आज केएल राहुल ने सीजन का दूसरा शतक जड़ दिया है। ऐसे में एक फैक्ट इस सीजन में LSG को लेकर यह भी सामने आ रहा है कि अभी तक हुए मैचों में 7+ टाइम्स 50+ की पार्टनरशिप हो चुकी है जिसमे 6 बार केएल राहुल उसके पार्ट रहे हैं। केएल राहुल ने आज 62 गेंदो में 103 नाबाद रन की शानदार पारी खेली है। यह आईपीएल का चौथा शतक है और सीजन का दूसरा शतक है।

LSG के 12वें, 13वें, और 14वें ओवर में गिरे 3 विकेट, इसी के साथ मध्यक्रम एक बार फिर फ्लॉप रहा

LSG के लिए 12वां, 13वां और 14वां ओवर अच्छा नहीं गुजरा। LSG ने इन तीन ओवर में मनीष, स्टोइनिस और क्रुणाल का विकेट खो दिया।

  • 11 ओवर के पांचवे बॉल पर पांडे 22 बॉल पर 22 रन बनाकर आउट। (ओवर 12)।
  • 12 ओवर के पांचवे बॉल पर स्टोइनिस 3 बॉल पर 0 रन बनाकर तिलक के हाथों कैच आउट हो गए। यह ओवर सैम्स का था(ओवर 13)।
  • पोलार्ड के ओवर में क्रुणाल पंड्या चौथी बॉल पर ऋतिक के हाथों कैच आउट हो गए(ओवर 14)।

राहुल और मनीष ने की 57 रन की पार्टनरशिप

LSG का एक विकेट जल्दी गिर जाने पर क्रीज पर राहुल का साथ देने है मनीष पांडे आए। जिन्होंने पार्टनरशिप करते हुए 47 बॉल पर 58 रन बनाए। मनीष पांडे 12वे ओवर में पोलार्ड के बॉल पर मेरेडिथ के हाथों कैच आउट हो गए। मनीष ने 22 बॉल पर 22 रन बनाए।

राहुल ने जड़ा आईपीएल का 29वां अर्धशतक

केएल राहुल ने बेशक आज अपने पारी की शुरुआत बहुत ही धीमी की हो, लेकिन जैसे जैसे मैच आगे बढ़ा उन्होंने भी अपना रंग बदला और 37वें बॉल में अपना आईपीएल का 29वां अर्धशतक जड़ा।

पॉवरप्ले में MI के बल्ले-बल्ले

मुम्बई इंडियंस के लिए आज का मुकाबला बहुत अच्छा रहा है। आज मुम्बई ने पॉवरप्ले में 32 रन देकर एक महत्वपूर्ण विकेट झटका है। चौथे ओवर के आखिरी गेंद पर खतरनाक दिख रहे क्विन्तन डिकॉक बुमराह के गेंद पर रोहित शर्मा के हाथों आसान कैच आउट का शिकार हो गए। इससे पहले बॉल पर भी डिकॉक आउट हो सकते थे पर वहां उन्हें एक जीवन दान मिल गया। फिलहाल मुम्बई अपने मैच को इसी लय में आगे बढ़ाना चाहेगी और विपक्षी टीम के विकेट जल्दी लेने को चाहेगी।

प्लेइंग 11

MI

रोहित शर्मा(कप्तान), ईशान किशन(विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, किरॉन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, जयदेव उनादकट, रिले मेरेडिथ, जसप्रीत बुमराह, ऋतिक शौकीन।

LSG

क्विंटन डी कॉक(विकेटकीपर), केएल राहुल(कप्तान), मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, दुष्मंथ चमीरा, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.