RCB VS SRH, IPL

Ipl 2022 के 36 वें मुकाबले में आज बैंगलोर और हैदराबाद आमने सामने होंगे। ये सुपर शनिवार का दूसरा मैच है जो कि शाम के साढ़े सात बजे से ब्रेबॉर्न स्टेडियम मुम्बई, में खेला जाएगा।

आईपीएल के इस सीजन में अभी तक दोनों ही टीमों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। सीजन के शुरुआती दौर में SRH दो मैच हार गया था और लग रहा था कि आईपीएल में SRH अन्य टीमों का आसानी से शिकार हो जाएगा। हालांकि, 2 मैच में हार के बाद लगातार 4 मैच जीतकर SRH ने अपना इरादा पक्का कर दिया है। वहीं बैंगलोर के तरफ से फाफ भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो RCB ने अभी तक इस सीजन में कुल 7 मैच खेले हैं जिसमें से उसे 5 बार जीत और 2 बार हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में पॉइंट्स टेबल में 10 पॉइंट और +0.251 के NRR के साथ तीसरे नंबर पर स्थित है। वहीं SRH ने अभी तक इस सीजन में कुल 6 मैच खेले हैं जिसमें से उसे 2 में हार और 4 में जीत मिली है।ऐसे में SRH 8 पॉइंट्स के साथ और -0.077 NRR के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवे नंबर पर है।

दिनेश कार्तिक की भूमिका अहम

अभी तक के सीजन में अनुज रावत और विराट कोहली के बल्ले से बेशक ज्यादा अच्छे रन न आए हों पर RCB के मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक और फाफ के शानदार फॉर्म के चलते रनों की भरपाई अच्छे से कर दी है। वहीं अगर फाफ और दिनेश की बात करें तो आते ही रन मारना शुरू कर दे रहे हैं, जिससे विपक्ष टीम के मंसूबों पर पानी फिर जाता है।

Advertisements

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पहले ही कह चुके हैं कि डीके की तरह गेंद को पढ़कर शानदार तरीके से फिलहाल कोई दूसरा बल्लेबाज हिट नहीं कर सकता। वहीं दिनेश कार्तिक सीजन में केवल एक बार ही आउट हुए है और लगभग हर मैच में उन्होंने फिनिशर की भूमिका निभाई है।

  • दिनेश कार्तिक के बल्ले को आज के मैच में बड़ी पारी खेलने की उम्मीद। इस सीजन 210 की एवरेज से बना रहे हैं रन।
  • RCB के बॉलर और बैट्समैन एक जुट होकर एक फैमिली की तरह मैच में पारी खेल रहे हैं।

SRH की पारी भी किसी से कम नहीं

SRH ने अभी तक कुल 6 मैच खेले है और लगातार 2 हार के बाद उसने पिछले 4 पारी में विजय प्राप्त की है। SRH के टीम में भी RCB की तरह स्टार खिलाड़ियों की भरमार है। ऐसे में टक्कर का मुकाबला होने का अनुमान है।

Head to Head

अभी तक SRH और RCB के बीच कुल 19 बार मुकाबला हुआ है। जिसमें 11 बार SRH और 8 बार RCB ने विजय प्राप्त की है। हालांकि, आंकड़े देखें तो SRH मजबूत स्थित में जरूर नजर आ रहा है । पर ये आईपीएल है यहाँ मिनटों में मैच एक पाले में से दूसरे पाले में हार-जीत का अंतर बन जाता है।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.