RCB VS SRH, IPL

आईपीएल 2022 के 36वें मुकाबले में SRH और RCB का मुकाबला ब्रेबॉर्न स्टेडियम में शाम के साढ़े सात बजे से खेला जा रहा है। SRH ने आज टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया और RCB को पहले बैटिंग का न्योता दिया। आज दोनों टीमों ने अपने प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया।

68 रन के सामान्य लक्ष्य का पीछा करने उतरी SRH टीम ने 8 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 72 रन बना दिये और 9 विकेट से जीत गयी। SRH की तरफ से सबसे ज्यादा रन अभिषेक ने 28 बॉल में 47 रन बनाए।वहीं केन दूसरे नंबर पर 17 बॉल पर 16 नाबाद रन बनाए। हर्षल ने RCB के लिए 1 विकेट SRH का लिया।

आज के जीत के साथ SRH ने 10 पॉइंट्स और +0.691 के NRR से दूसरे नंबर पर आगई है। ये SRH की लगातार 5वीं जीत है। वहीं RCB की यह 8 मैचों में से तीसरी हार है और 10 पॉइंट्स और -0.472 के नेगेटिव रन रेट के साथ चौथे नंबर पर है।

  • अभिषेक और विलियमसन ने पहले विकेट के लिए 45 बॉल्स में 64 रन बनाए।
  • राहुल ने 3 बॉल पर 7 रन बनाए।

टॉस हार कर पहले बैटिंग करने उतरी RCB की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई है। RCB 16.1 ओवर में आल आउट होकर 68 रन बनाए है। RCB की तरफ से सबसे ज्यादा 20 बॉल में 11रन प्रभुदेशायी ने और दूसरे नंबर पर 11 बॉल पर 12 रन बनाने वाले मैक्सवेल हैं। वहीं SRH की तरफ से सबसे ज्यादा 3-3 विकेट मारको और नटराजन ने लिया है।

Advertisements

महत्वपूर्ण लम्हें

RCB की पिछली 5 लो स्कोर

49 vs KKR, 2017
68 vs SRH, 2022
70 vs CSK, 2019
70 vs RR , 2014
82 vs KKR, 2008

68 रन बनाकर RCB आल आउट

Rcb के लिए 23 अप्रैल का दिन अच्छा भी होता है और बुरा भी। पर आज RCB के ख़ेमे के लिए आज का दिन बहुत बुरा रहा है। RCB के सभी खिलाड़ी 16.1 ओवर में 68 रन बनाकर सभी आउट हो गए।

पॉवरप्ले में RCB SRH के बॉलरों के सामने ढेर

RCB के बल्लेबाज पर पूरी तरह SRH के बॉलर्स सवार है। ऐसे में पॉवरप्ले में RCB ने 4 विकेट खोकर मात्र 31 रन ही बनाये । इसी के साथ RCB के टॉप बल्लेबाज पवेलियन में आउट होकर बाहर चले गए हैं। हम आपको बता दें कि आज जी के दिन RCB ने आईपीएल सीजन में सबसे कम 49 रन बनाया था।

गोल्डन डक पर फिर आउट हुए कोहली

अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली का ये सीजन अच्छा नहीं जा रहा है। विराट बैक टू बैक दो बार गोल्डन डक पर आउट हो गए हैं। RCB और उनके फैन को ये विकेट काटें की तरह चुभने वाला है और हर विराट कोहली का फैन बस यही चाहता है कि विराट फिर से फॉर्म में आए और दर्शकों का मनोरंजन करें।

यानसेन ने दूसरे ओवर में RCB के खेमें में मचाया तहलका

SRH की तरफ से दूसरे ओवर में बॉलिंग कर रहे यानसेन ने मैच का रुख ही बदल दिया। सुलझे हुए रूप से खेल रहे फाफ और रावत के साथ साथ कोहली को दूसरे ओवर में आउट कर दिया। RCB की तरफ से फाफ 5(7), अनुज रावत 0(2), विराट कोहली 0(1) ने कुल मिलाकर 5 रन ही बनाये।

प्लेइंग 11

SRH

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन(कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम, निकोलस पूरण, शशांक सिंह, जगदीश सूचित, भुवनेश्वर कुमार, मार्को येन्सन , उमरान मालिक, टी-नटराजन।

RCB

फाफ(कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सूयाष प्रभुदेशायी, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोस हेजलवुड, मोहम्मद सिराज।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.