KKR VS GT, IPL

आज टाटा आईपीएल 2022 के सुपर शनिवार का पहला मुकाबला KKR और GT के बीच दोपहर के साढ़े तीन बजे से डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स स्टेडियम(मुम्बई) में खेला जाना है। यह इस सीजन का 35वां मुकाबला है।

KKR की इस सीजन की बात करें तो अभी तक कुल 7 मैच खेल चुका है, जिसमें से 3 मैच में उसे जीत और 4 बार हार का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते KKR 6 पॉइंट्स और +0.160 के NRR के साथ सातवें नंबर पर है। वहीं गुजरात ने अभी तक इस सीजन में कुल 6 मुकाबले खेले हैं जिसमे से उसे 5 में जीत और 1 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते GT 10 पॉइंट्स और +0.395 के NRR के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है।

ऐसे में देखा जाए तो GT टीम मजबूत दिख रही है। GT के सभी खिलाड़ी एक लय में और तारतम्यता के साथ खेल रहे हैं, जबकि इसके उलट KKR के खेमें में कप्तान और कोच के विवाद को लेकर खबरे सामने आ रहीं हैं।

गुजरात किसी भी परिस्थिति में अपने आप को बैक करने में सक्षम

गुजरात के लिए आईपीएल के 29वें मैच से पहले यह चिंता रहती थी कि अगर मिडिल आर्डर में पंड्या का साथ न मिला तो टीम किस प्रकार का प्रदर्शन करेगी। जिसका निवारण 29वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ, पंड्या के गैरमौजूदगी में GT ने 3 विकेट से जीतकर कर दिया। GT की तरफ से डेविड मिलर और राशिद खान(हार्दिक के गैरमौजूदगी में कप्तान) ने तूफानी पारी खेली। वहीं मिलर ने 184 की स्ट्राइक से 51 गेंदो में नाबाद 94 रन बनाकर मिलर ने यह साबित कर दिया कि GT का मध्यक्रम केवल हार्दिक के भरोसे पर ही नहीं टिका है।

Advertisements

GT में मोहम्मद शमी, अल्ज़ारी जोसेफ, फर्ग्युसन और राशिद खान जैसे टी-20 के अच्छे बॉलर्स के साथ गुजरात का अच्छा प्रदर्शन रहा है। ऐसे में आज हार्दिक पांड्या अगर मैच में वापसी कर लेते हैं तो KKR के लिए एक बड़ी चुनौती उभर कर सामने आ सकती है।

KKR के सभी खिलाड़ियों को समझनी होगी अपनी जिम्मेदारी

अगर KKR को आज का मुकाबला गुजरात से जीतना है तो उसे सबसे पहले एक होकर खेलना होगा। उसे समझना होगा कि वे एक टीम के हिस्सा हैं। इसी के साथ स्टार खिलाड़ियों के साथ अनकैप्ड खिलाड़ियों पर भी भरोसा करना बहुत जरूरी है। टीम को समझना होगा कि हर बार आंद्रे रसल मैच विनिंग पारी नहीं खेल सकते हैं। हालांकि, अभी तक मुकाबले में देखा गया है कि KKR अपने सलामी बल्लेबाज को ढूढने में नाकामयाब रही है, जिसके चलते उसने फेरबदल भी किये हैं।

पिच से क्या एक्सपेक्ट किया जा सकता है

दोपहर के मैच में बॉलर गेंद को बिना ड्यू से डरे फेंक सकते हैं और अपने काबिलियत को दिखा सकते हैं। इस फील्ड पर आखिरी दोपहर के मैच में SRH ने पंजाब किंग्स को आसानी से हरा दिया था, जिसमें तेज गेंदबाजों ने बहुत अच्छी गेंद फेंकी थी, लेकिन बल्लेबाजों को इस फील्ड पर एक अच्छी बैटिंग की आस रखनी चाहिए।

क्या आप जानते हैं

  • आईपीएल में 100वें विकेट के लिए स्पिनर राशिद केवल एक विकेट से नारायण के स्पेशल क्लब में जुड़ने से दूर हैं।
  • आंद्रे रुसल का राशिद के सामने औसत केवल 12 है। जिसमे रसल ने 160 के स्ट्राइक से 30 बॉल में 48 रन मारे हैं वहीं वे चार बार आउट भी हो चुके हैं।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.