mumbai indians vs chennai superkings, indian premier league, INDIA

आईपीएल 2022 के 33वें मुकाबले में आज CSK और मुम्बई के बीच शाम के 7:30 बजे से डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेला जाना है। जहाँ CSK ने टास जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया और MI को पहले बैटिंग का न्योता दिया।

आज MI ने प्लेइंग 11 में 3 बदलाव किए। फैबियन एलन, मुरुगन अश्विन और टायमल मिल्स की जगह डेनियल सैम्स, ऋतिक शौकीन और रिले मेरेडिथ को मौका दिया गया है। वहीं, CSK ने मोईन अली और क्रिस जॉर्डन के स्थान पर ड्वेन प्रिटोरियस और मिचेल सेंटनर को टीम में शामिल किया है।

156 रन का पीछा कर रही CSK की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 156 रन बना लिए और इसी के साथ 3 विकेट से मैच भी जीत लिया। आखिरी ओवर में CSK को 17 रन की जरूरत थी, जिसमे आखिरी के 4 गेंदो पर धोनी ने 16 रन बनाकर चेन्नई को 2 अंक के साथ मैच जीता दिया। धोनी ने 13 गेंदो में नाबाद 28 रन बनाए और फिनिशिंग की भूमिका निभाई।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरे MI की टीम 20 ओवर के 7 विकेट खोकर केवल 155 रन बना सकी और CSK को 156 रन का टारगेट दिया। MI के तरफ से सबसे ज्यादा रन नाबाद 51 रन तिलक वर्मा ने बनाया। वहीं CSK की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट मुकेश चौधरी ने लिए ।

Advertisements

चेन्नई की 7 मैचों में ये दूसरी जीत है वहीं Csk को 5 बार इस सीजन में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि, CSK आज चार अंकों के साथ नवे स्थान पर काबिज है। जबकि, इस सीजन में मुम्बई इंडियंस की आज लगातार 7वीं हार है और 0 पॉइंट्स के साथ वह दसवें नंबर पर स्थित है। ऐसे में इस सीजन 5 बार ट्रॉफी जीतने वाली टीम ने एक भी मैच नहीं जीता है। और अगर अब उसे प्लेऑफ में बने रहना है तो बचे हुए सातों मुकाबले को जीतना ही होगा।

महत्वपूर्ण लम्हे

  • आईपीएल 2022 में रोहित शर्मा ने 7 पारियों में 16.28 की औसत से केवल 114 रन ही बनाये है।
  • रोहित CSK के खिलाफ पहली बार बिना खाता खोले आउट हुए।
  • तिलक और ऋतिक और तिलक वर्मा ने खेली शानदार पारी। इस जोड़ी ने 5वें विकेट के लिये 36 गेंदो पर 38 रन बनाए।
  • उनादकट ने टी-20 में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए। इसी के साथ वे भुवी और बुमराह के क्लब में शामिल हो गए। इस फॉर्मेट में दोहरा शतक लगाने वाले उनादकट 8वें भारतीय गेंदबाज बने।
  • डेनियल सैम्स ने MI के लिए 4 शानदार विकेट चटकाए। उन्होंने ऋतुराज(0), मिचेल(11), शिवम(13) और अंबाती रायडू(40) को आउट किया।

पॉवरप्ले में CSK ने 3 विकेट झटके

CSK की तरफ से बॉलिंग कर रहे मुकेश ने पहले ओवर में रोहित शर्मा0(2) और ईशान किशन(1) का विकेट दूसरे और पांचवे गेंद पर झटक लिया। यहाँ रोहित ने सेंटनर को कैच और ईशान बोल्ड आउट हुए हैं। इसके बाद अगले ही ओवर में अंतिम बॉल पर ब्रेविस4(7) को धोनी ने कैच आउट पर आउट कर किया ।

और पढ़ें…..आज आईपीएल के 33वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुम्बई इंडियंस की भिड़न्त, प्लेऑफ में बने रहने के लिए मुम्बई को आज का मैच जीतना जरूरी

इंट्रेस्टिंग फैक्ट

उथप्पा का 200वां आईपीएल मैच: CSK की तरफ से खेल रहे उथप्पा आईपीएल में 200वां मैच खेलने वाले सातवें खिलाड़ी बने। उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी(227), दिनेश कार्तिक (220), रोहित शर्मा (220), विराट कोहली(214), रविन्द्र जडेजा(207), और सुरेश रैना(205) के नाम आते हैं।

बुमराह का 200वां टी-20 मैच: आज बुमराह टी-20 के 200वां मैच खेल रहे हैं। इस लीग में भुवनेश्वर कुमार (213) के बाद 200 मैच खेलने वाले वह सिर्फ दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। बुमराह ने अपना पहला टी-20 मैच साल 2013 में गुजरात की तरफ से MI के खिलाफ खेला था।

दोनों टीमों के प्लेइंग 11

MI

रोहित शर्मा(कप्तान), ईशान किशन(विकेटकीपर), देवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, ऋतिक शौकीन, रिले मेरेडिथ, जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह।

CSK

ऋतुराज गायकवाड, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा(कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), ड्वेन प्रिटोरियस, ड्वेन ब्रावो, मिशेल सेंटनर, महेश तीक्षणा, मुकेश चौधरी।

और पढ़ें…..Kieron Pollard Retirement: टी-20 लीग को छोड़ कर वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज पोलार्ड ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.