TATA IPL 2022
DELHI CAPITAL AND PUNJAB KINGS, INDIAN PREMIER LEAGUE, INDIA.
Cricbuzz

टाटा आईपीएल 2022 के 32वें मैच में आज मुकाबला दिल्ली और पंजाब के बीच ब्रेबॉर्न स्टेडियम मुम्बई मे हुआ। जहाँ टॉस जीतकर पहले दिल्ली कैपिटल्स ने बॉलिंग चुनी और पंजाब को पहले बैटिंग का न्योता दिया। बता दें कि यह मैच पहले पुणे में होने जा रहा था पर कोरोना के चलते यह पारी मुम्बई में BCCI ने कराने का निर्णय लिया।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी PBKS, 20 ओवर में 10 विकेट खोकर केवल 115 रन का मामूली लक्ष्य DC के सामने रखा। PBKS की तरफ से सबसे ज्यादा रन जितेश शर्मा (32) और मयंक अग्रवाल (24) ने बनाए है। बाकी अन्य खिलाड़ी तो 20 रन पार करने में भी सक्षम नहीं रहे।वहीं DC की तरफ से खलील, ललित, अक्षर और कुलदीप ने 2-2 वीकेट झटके हैं।

116 रन के मामूली स्कोर का पीछा कर रही DC ने 10.3 ओवर में ही 1 विकेट【पृथ्वी शॉ 41(20)】खोकर चेज कर लिया और बोर्ड पर 119 रन लगा दिए। इस प्रकार से DC 9 विकेट से लगभग 9 ओवर रहते ही मैच में विजय प्राप्त कर ली। DC की तरफ से सबसे ज्यादा रन वार्नर ने 30 बॉल पर नाबाद 60 रन बनाए। वहीं दूसरे नंबर पर पृथ्वी शॉ और तीसरे नंबर पर सरफराज ने 13 बॉल पर नाबाद 12 रन की पारी खेली।

आज इस जीत के साथ DC 6 पॉइंट्स के साथ और अच्छे NRR के चलते छठे स्थान पर पहुँच गयी है।वहीं PBKS 8वें स्थान पर पहुँच गयी है।

Advertisements

महत्वपूर्ण बिंदु

  • जॉनी बेयरस्टो लगातर आईपीएल में खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने इस सीजन में आज तक हुए मैच में 8, 12,12, और 9 रन यानी कुल मिलाकर 41 रन ही बनाए हैं।
  • तीसरे ओवर के चौथे गेंद पर शिखर 9 रन बनाकर आउट हुए तो अगले ओवर के तीसरे गेंद पर कप्तान मयंक अग्रवाल भी बोल्ड हो बैठे।
  • लिविंगस्टोन को अक्षर पटेल ने सस्ते में निपटारा कर दिया। आज लिविंगस्टोन 3 बॉल पर 2 रन ही बना सके और बोल्ड हो गए।
  • शाहरुख खान का फार्म आज भी रहा खराब।
  • आज मैच शुरू होने से पहले दिल्ली के लिए एक बुरी खबर आई थी। विकेटकीपर बैटर टिम शिफर्ड कोरोना पॉजिटिव2 पाए गए थे। यह रिपोर्ट मैच शुरू होने के ठीक साढ़े 3 घंटे पहले आयी थी। इसके बावजूद भी दिल्ली ने कमाल का प्रदर्शन किया है।
  • वार्नर ने लगातार तीसरे मैच में अर्धशतक जड़ा। आज वार्नर ने 200 के स्ट्राइक से 60 रन बनाए।

दोनों टीमों के प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स

पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, ऋषभ पंत(विकेटकीपर और कप्तान), रोवमान पावेल, ललित यादव, सरफराज खान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान और खलील अहमद।

पंजाब किंग्स

मयंक अग्रवाल(कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो(विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, नाथन एलिस, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा और अर्शदीप सिंह।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.