टाटा आईपीएल 2022 का 31वां मैच RCB और LSG के बीच मुम्बई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेला गया। आज के मैच में LSG ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला और RCB को पहले बैटिंग करने का मौका दिया। दोनों टीमों ने आज के मैच में अपने प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नही किया।

182 रन का चेज करने उतरी LSG टीम केवल 20 ओवर के 8 विकेट खोकर 163 रन ही बना सकी और 18 रनों से मैच में पराजित हो गयी।क्रुणाल पंड्या ने सबसे ज्यादा LSG की तरफ से 42 रन 28 गेंदो में बनाये। वहीं RCB की तरफ से जोश हेजलवुड ने LSG के चार विकेट झटके।

केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम ने अभी तक सीजन में कुल 7 मैच खेले हैं जिसमे से उसे 4 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है ऐसे में वह चौथे स्थान पर ही पॉइंट्स टेबल में काबिज है। वहीं RCB से अभी तक सीजन में कुल 7 मैच खेले है जिसमे से 2 में हार और 5 में जीत का बिगुल बजाया है। आज LSG से जीत के बाद RCB के 10 पॉइंट्स हो गए हैं और वह पॉइंट टेबल के 2ND प्लेस पर आगई है।

टाटा आईपीएल में टॉस हारने के बाद RCB ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 181 रन बनाए और LSG को 182 रन का टारगेट चेज करने के लिए दिया। RCB की तरफ से फाफ ने सबसे ज्यादा 64 बॉल में 96 रन की पारी खेली। दूसरे नंबर पर प्रभुदेशायी 10(9) के आउट होने के बाद आये शाहबाज ने 22 बॉल्स में 26 रन बनाए। आज कोहली गोल्डन डक पर आउट हुए। वहीं LSG की तरफ से बॉलिंग करते हुए सबसे ज्यादा 2-2 विकेट चमीरा और होल्डर ने लिए।

मैच में महत्वपूर्ण पल

केएल ने टी-20 में 6000 रन पूरे किए

आज केएल राहुल ने टी-20 फॉमेट में 6,000 रन पूरे कर लिए है। उन्होंने अपनी यह उपलब्धि 23वां रन बनाने के साथ हासिल की। राहुल इस फॉर्मेट में 6000 रन बनाने वाले दुनिया के 51वें और भारत के 10वें खिलाड़ी बने।

हर्षल पटेल ने RCB के लिए 57 मैचों में 73 विकेट चटकाए

LSG के खिलाफ खेल रहे हर्षल पटेल ने एक विकेट लेते ही सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। उन्होंने आर विनय कुमार( 72 विकेट) का रिकॉर्ड तोड़ दिया।बैंगलोर के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी का नाम युजवेंद्र चहल(139) है। इस बार के टाटा आईपीएल के मेगा ऑक्शन में ये RCB से निकल कर RR के टीम से जुड़ गए हैं।

शतक से चुके फाफ

विराट कोहली और मैक्सवेल के जल्दी आउट हो जाने पर RCB पर रन बनाने का बोझ एक साइड खड़े फाफ पर बढ़ रहा था। पर शाहबाज के आने से यह मामला हल हो गया जिसके तहत उन्होंने 40 बॉल में 50 रन बनाए। हालांकि शाहबाज के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक आए लेकिन आज वे 64 गेंदो में 96 रन बनाकर अपने शतक से 4 रन दूर रह गए। उन्होंने अपना विकेट होल्डर के बॉलिंग पर स्टोइनिस को अपना कैच दे दिया।

  • फाफ दूसरी बार आईपीएल में 96 के स्कोर पर आउट।
  • Faf की आईपीएल में आज 100विं पारी।
  • बतौर कप्तान आईपीएल में दूसरा अर्धशतक
  • टी-20 में फाफ ने 50विं बार 50+ स्कोर किया।

फाफ और शाहबाज की शानदार सांझेदारी का अंत

62 रन पर 7 ओवर में 4 विकेट गिरने के बाद RCB के खेमे से फाफ और शाहबाज की पार्टनरशिप 50 गेंदो पर 70 रन की हुई। जहाँ फाफ ने 40 बॉल में पहले तो अपना आईपीएल का 24वां अर्धशतक लगाया, वहीं शाहबाज ने भी उनके साथ दिया और पारी को मुश्किल से निकाला। पर होल्डर के बॉल पर शाहबाज एक गलत शॉट खेल बैठे और क्रुणाल पंड्या के हाथों 22 बॉल पर 26 रन बनाकर आउट हो गए। अभी तक के पारी में शाहबाज ने 147.41 के स्ट्राइक रन से रन बना रहे हैं।

पॉवरप्ले में 3 विकेट खोकर बनाये 47 रन Rcb ने

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए RCB ने पॉवरप्ले में 3 विकेट खोकर 47 रन बनाए। पहले ही ओवर में चमीरा ने 2 बॉल पर विकेट निकाले। जिसमे 5वें बॉल पर अनुज रावत 4(4) को और अगले बॉल पर विराट को 0(1) पर आउट कर दिया। तीसरे विकेट के लिए फाफ और मैक्सवेल ने 26 गेंदो में 37 महत्वपूर्ण रन जोड़े, पर 6th ओवर में मैक्सवेल क्रुणाल के गेंद पर होल्डर को कैच थमा बैठे। ग्लेन मैक्सवेल ने 11 बॉल्स पर 23 रन बनाए।

  • क्रुणाल ने दूसरी बार आईपीएल में ग्लेन मैक्सवेल को आउट किया है।

विराट कोहली हुए गोल्डन डक

RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली आज क्रीज पर आते ही पहले ही गेंद पर गोल्डन डक के शिकार बन गए। चमीरा ने उन्हें छठे विकेट पर बॉल दिया था जिसे कोहली मार बैठे और हुड्डा के हाथों में कैच दे बैठे। हम बता दें कि कोहली चौथी बार आईपीएल में गोल्डन डक पर आउट हुए हैं और वहीं आईपीएल में ओवरऑल सातवीं बार आउट हुए हैं।

दोनों टीमों के प्लेइंग 11

RCB:

फाफ डु प्लेसिस(कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), सूयाष प्रभु देसाई, वानीन्दू हासरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज।

LSG

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक(विकेटकीपर), मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, दुष्मंथ चमीरा, आवेश खान, रवि बिश्नोई।

By Admin