टाटा आईपीएल 2022 के सुपर शनिवार का पहला मैच मुम्बई और लखनऊ के बीच हुए।यह आईपीएल का 26वा मुकाबला है जो कि ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। जहाँ मुम्बई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और लखनऊ को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 199 रन बनाए और मुम्बई को 200 रन का लक्ष्य जीतने के लिए दिया।

मुम्बई इंडियंस ने दूसरे पारी की शुरुआत करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 181 रन बनाए ऐसे में मुम्बई टॉस जीतने के बाद भी 18 रन से लखनऊ से हार गई। यह आईपीएल में मुम्बई की लगातार छठी हार है। मुम्बई इंडियंस का यह आईपीएल में सबसे ज्यादा लगातार हारने वाली तीसरी टीम के रूप में शुमार हो गयी है। इससे पहले DD यानी दिल्ली DAREDEVILLS ने आईपीएल सीजन 2013 में और RCB 2019 में 6 मैचों में लगातार हारने वाली टीम बन चुकी हैं।

K L RAHUL को आज के इस मैच का MAN ऑफ THE मैच चुना गया है।

LSG की तरफ से सबसे ज्यादा रन नाबाद रहे कप्तान कएल राहुल ने 60 बॉल में 103 रन और दूसरे नंबर पर मनीष पांडे ने 29 गेंदो में 38 रन बनाए और मुरगन अश्विन के हाथों बोल्ड हो गए। वहीं MI की तरफ से जयदेव उनादकट ने 2 विकेट लेकर 32 रन और 1 विकेट मुरुगन अश्विन ने लेकर 33 रन दिए हैं।

Advertisements

मुम्बई इंडियंस की तरफ से सबसे ज्यादा रन सूर्यकुमार यादव ने 27 बॉल में 37 रन, मिनी एबी देवाल्ड ब्रेविस ने 13 बॉल में 31 रन बनाए है। LSG की तरफ से बॉलिंग करते हुए आवेश खान ने 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट झटके हैं।आज के मैच में आवेश का रन इकॉनमी 7.50 शून्य रहा है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • कएल राहुल का आईपीएल में तीसरा शतक। आज कएल राहुल अपना 100वां आईपीएल भी खेल रहे हैं।
  • 100 वें आईपीएल में शतक लगाने वाले राहुल इस टूर्नामेंट के हिस्ट्री के पहले खिलाड़ी हैं।
  • Mi की तरफ से आज टायमल मिल्स ने 3 ओवर में 54 रन खर्च किए।
  • फेबियन एलन का MI के लिए पहला मैच।
  • टी-20 टूर्नामेंट मुकाबले के हिस्ट्री में कएल राहुल 48वें शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने।
  • कएल राहुल ने 2013 में RCB की तरफ से डेब्यू किया था। इसके बाद वे लखनऊ के अलावा SRH और PBKS के लिए भी खेले हुए हैं।
  • 6 पारियों में डिकॉक और राहुल की तीसरी 50+ की सांझेदारी।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.