आज सुपर शनिवार के दूसरे मुकाबले में RCB और DC आमने सामने मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम को 7:30 बजे भिड़ेंगी। यह आईपीएल का 27वां मुकाबला होगा। अभी तक RCB ने 5 मैचों में से 3 मैच जीतकर 6 पॉइंट्स अर्जित किये हैं वहीं DC ने चार मैचों 2 हार और 2 जीत के साथ 4 पॉइंट्स अर्जित किये है।

पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों मिली हार के बाद RCB जीत के पटरी पर लौटने का प्रयास दोबारा करेगी। हालांकि दिल्ली भी लगातार दो हार के बाद पिछले मुकाबले में जीत कर बढे हुए मनोबल के साथ उतरेगी। ऐसे में दोनों टीमो के बीच अच्छी टक्कर होने की संभावना है। बहरहाल, जो भी टीम जीतेगी वह टॉप 4 में जगह बना लेगी।

हर्षल करेंगे आज वापसी

टीम के पिछले मैच में हर्षल पटेल के न होने की कमी टीम को खली थी क्योंकि कप्तान फाफ डु प्लेसिस के पास शिवम दुबे और रोबिन उथप्पा को रोकने का विकल्प नही था।

डेथ ओवर्स के कौशल के लिए मशहूर हर्षल RCB के टीम के लिए अहम अंग है। पिछले साल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हर्षल पटेल इस सीजन में 5.50 के इकॉनमी से रन दिए हैं और 6 विकेट भी लिए हैं। इसके अलावा सिराज , हसरंगा और आकाशदीप को अपने बॉलिंग पर कंट्रोल करना होगा और CSK के साथ खेलते हुए जिस गलती को किया है उसे न दोहराने की सोच के साथ क्रीज पर उतरना होगा। इस मैच में RCB 23 रन से हार गई थी।

वहीं बैटिंग के लिए रावत, कोहली, फाफ, हसरंगा को बचा कर एक अच्छी पारी की शुरुआत करनी होगी। बाकी फिनिशर के रूप में मैक्सवेल और दिनेश को अपने योगदान को कायम रखना होगा।

दिल्ली कैपिटल्स की मिडिल आर्डर की चिंता

दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ लगातार दो अर्धशतक लगा चुके है और अपने फॉर्म को दिखा चुके है जबकि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज डेविड वार्नर ने भी अपने दूसरे आईपीएल 2022 के पारी में अच्छी पारी खेली है।

टीम के लिए तीसरे नंबर का बल्लेबाज अवश्य ही चिंता का विषय है क्योंकि अभी तक इस नंबर पर उसका कोई बल्लेबाज नहीं चल पाए हैं। कप्तान पंत को आज अच्छी पारी खेलने के जरूरत है ताकि वे फॉर्म में वापस आ जाए।

विराट का दिल्ली के खिलाफ चलता है बल्ला

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला दिल्ली के खिलाफ बहुत ज्यादा चलता है। दिल्ली के सामने मैच खेलते हुए 34 पारियों में उनके नाम 1219 रन हैं। आज RCB को उनसे एक अच्छे और सुलझे हुए पारी की उम्मीद है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • 8 फोर लगाते हैं अगर कार्तिक तो यह उनका आईपीएल में 400वां चौका होगा।
  • 2 सिक्स लगाते हैं अगर डेविड वार्नर तो वे आईपीएल में 200 सिक्स का आंकड़ा छू जाएंगे।
  • इस पिच पर अभी तक बल्लेबाज और गेंदबाज के लिए समान अवसर दिखे हैं।

By Admin