टाटा आईपीएल 2022 का आज सुपर शनिवार का दिन है ऐसे में आज का पहला मैच मुम्बई और लखनऊ के बीच दोपहर के 3:30 बजे से खेला जाना है। यह आईपीएल का 26वां मैच है जो कि ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाना है।

पांच बार की विजेता रही मुम्बई इंडियंस के लिए आईपीएल 2022 किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। मुम्बई अपने 5 शुरुआती मैच हार चुकी है और अगर उसे प्लेऑफ में बने रहना है तो उसे अब हर हाल में मैच को जितना होगा।

वहीं लखनऊ टीम की बात की जाए तो LSG ने अभी तक कुल पांच मैच खेले हैं जिसमे से उसे 3 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है। LSG 6 पॉइंट्स के साथ अभी 5वें नंबर पर है। हम बता दें कि पिछले मैच में RR के सामने करीबी मैच में हार का स्वाद चखना पड़ा था।

ब्रेबोर्न स्टेडियम में MI का परफॉर्मेंस बढ़िया

मुम्बई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में फिलहाल मुम्बई का रिकॉर्ड बहुत अच्छा है। MI ने इस फील्ड पर अभी तक कुल 9 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें से उसे 6 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि, MI ने आईपीएल 2022 के सीजन का आरंभ भी इसी फील्ड पर किया था पर दिल्ली कैपिटल्स से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अगर आकड़ो को देखा जाए तो MI के आंकड़े इस फील्ड पर अच्छे हैं।

Advertisements

मुम्बई को अगर हार के बदनामी से बचना है तो सीनियर्स को अपनी जिम्मेदारी लेने की जरूरत!

मुम्बई को आज आईपीएल 2022 के अपने 6ठें मैच में बदनामी से बचना है और अपना जीतने का खाता खोलना है तो आज MI के सीनियर्स प्लेयर को कमर कस के मुकाबला करना होगा और प्लेऑफ में विकेट न गिरने पर जोर देना होगा।

वैसे MI के कप्तान और पांच बार आईपीएल ट्रॉफी के विजेता रोहित शर्मा अपने रंग के नजर नहीं आ रहे हैं और इसी के साथ पोलार्ड का बल्ला भी धीमा चल रहा है। जिसे सुधार करना बहुत जरूरी है।

पहले दो मैचों के दौरान ईशान किशन ने अच्छा मैच खेला और यह अंदाजा हुआ कि वे आगे वाले मैचों में भी ऐसी धुंआधार पारी खेलेंगे पर 2 मैच के बाद उनका फॉर्म कहीं गायब सा होते हुए लगता है जिसे उन्हें हर हालत में आज के मैच में वापस लाने के जरूरत है।

रोहित शर्मा ने अभी तक आईपीएल 2022 के 5 पारियों में केवल 108 रन ही बनाए हैं जबकि पोलार्ड ने 5 पारियों में अपने बल्ले से केवल 57 रन की ही पारी खेली है।

बुमराह को आईपीएल से पहले वाला लय पकड़ना होगा

जसप्रीत बुमराह का जिस प्रकार का फॉर्म बॉलिंग में आईपीएल मैच के पहले धाकड़ रूप में था उसी फॉर्म की MI को जरूरत है। क्योंकि बुमराह ने अभी तक 5 मैच में केवल 4 विकेट ही प्राप्त किए है और वही इकॉनमी भी लगभग 8 की रही है।

MI के लिए बुमराह के बाद इस आईपीएल के सीजन में खेल रहे मिल्स को बुमराह से 2 विकेट ज्यादा मिले हो पर वो भी लगभग 10 के इकॉनमी से इन लुटा रहे हैं।

बेशक स्टार खिलाड़ी हैं LSG में फ्लॉप पर युवा छोड़ रहे हैं अपना छाप

केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स 5 मैचों में से 3 मैच जीत चुकी है। पर, इस जीत के हकदार के रूप में देखें तो युवा खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ते दिखते है । जहाँ एक तरफ कप्तान राहुल का फॉर्म न अच्छा बुरा रहा तो वहीं बदोनी जैसे युवा बल्लेबाजों ने 5 मैचों के दौरान 149 रन के स्ट्राइक से रन बनाए है। वहीं दीपक हुड्डा भी मिडिल आर्डर में अपनी छाप आईपीएल में छोड़ रहे हैं। इन सब प्लस पॉइंट के साथ मार्क स्टोइनिस का साथ टीम को मिल जाना सोने पर सुहागा जैसा है।

मार्क स्टोइनिस ने LSG के पिछले मुकाबले में RR के खिलाफ शानदार बैटिंग कला का प्रदर्शन किया और आखिरी बॉल तक डटे रहे पर फिर भी RR ने 3 रन से विजय प्राप्त कर ली। स्टोइनिस की एक काबिलियत यह है कि वे किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और चार ओवर भी बॉलिंग के रूप में फेंक सकते है।

मुम्बई इंडियंस के खिलाफ LSR की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे कुणाल पांड्या।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.