TATA IPL 2022

आईपीएल 2022 का 24वां मुकाबला आज डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी(मुम्बई) में RR और GT के बीच हुआ। आज के इस मैच में RR ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पर ये फैसला मैच खत्म होते होते GT के पक्ष में गया और गुजरात को 37 रन से जीत प्राप्त हुई। आज जहाँ GT 5 मैचों में से 4 मैच जीतकर 8 अंक के साथ टेबल के पहले पायदान पर आगया तो वहीं RR भी ज्यादा पीछे न रहते हुए 5 मैचों में से 3 मैच जीतकर तीसरे पायदान पर काबिज है।

GT ने पहले बैटिंग के न्योते को स्वीकार करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 192 रन का स्कोर बोर्ड पर लगाया। कप्तान हार्दिक पंड्या ने नाबाद 87 रन की पारी 52 गेंदो में खेली और वे टॉप पर रहे। RR की तरफ से रियान, कुलदीप और चहल ने 1-1 विकेट झटके।

193 रन के टारगेट को चेज करने उतरी RR की शुरुआती पॉवरप्ले में ही 3 विकेट गिर गए। ऐसे में रन का पीछा कर रही RR 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 155 रन ही बना पाई और आज के मुकाबले को हार गई।ऐसे में टॉस जीतना मैच जीतना कहना गलत होगा। RR की तरफ से जोस बटलर ने 24 बॉल में 54 रन बनाए। जिसके बाद संजू सैमसन रन आउट हुए, हेतमायर ने क्रीज पर आकर 17 बॉल में 29 रन की एक छोटी पर असरदार पारी खेली । पर टीम को जीत दिलवाने के लिए आज RR उलझी हुई दिखी। वहीं GT की तरफ से फर्ग्युसन और यंग अनकैप्ड और आईपीएल में अपना डेब्यू करने वाले यश दयाल ने 3-3 विकेट अपने झोली में डाले।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • GT के कप्तान हार्दिक पांड्या बल्ले और गेंद दोनों से अच्छे दिखे।
  • RR के तरफ से खेल रहे खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट का पिछले 4 मैचों का औसत 7 विकेट लेकर 16.57 का है। आज चोटिल होने के नाते जिम्मी निशम को प्लेइंग-11 में जगह दिया गया।
  • GT की तरफ से पंड्या और अभिनव के बीच 55 गेंदो में 86 रन की पार्टनरशिप हुई। जिसके चलते स्कोर ऊपर ले जाने में मदद मिली।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.