TATA IPL 2022

हेड टु हेड मैच में KKR का भार SRH से ज्यादा है

टाटा आईपीएल 2022 का 25वां मैच KKR और हैदराबाद के बीच शाम के 7:30 बजे से ब्रेबोर्न स्टेडियम मुम्बई में खेला जाने वाला है। आज SRH और KKR के बीच इस सीजन की पहली टक्कर होने जा रही है।

आईपीएल 2022 के शुरुआत में SRH एक कमजोर टीम के रूप में सामने आई और एक के बाद एक, 2 मैच हारकर यह लगने लगा कि SRH मुफ्त में सभी टीमो को दो पॉइंट देंगी। पर कहते हैं न जनाब ये आईपीएल है यहाँ कुछ भी होना संभव है ऐसे में SRH ने 2 मैच के बाद अपना गेर बदल दिया और दिखाया कि उसमें कितना दम है।

SRH ने अभी तक सीजन के कुल चार मैच खेले हैं जिसमे से शुरुआती 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। पर दो मैचों के बाद SRH ने पहले चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर और फिर इस सीजन मजबूत चल रही लखनऊ के टीम को हराकर 4 पॉइंट हासिल करके पॉइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर पहुँच गई है। इस वर्ष स्टार प्लेयर के न होने के बावजूद भी SRH का दमखम सराहनीय है और SRH अपने इस लय को आगे बढ़ाना चाहेगी।

वहीं KKR लगातर शुरुआत के 3 मैच जीतकर 2 मैच हार चुकी है। वैसे तो देखा जाए तो KKR के टीम में स्टार बल्लेबाजों और गेंदबाजों की भरमार है। लेकिन अगर टॉप आर्डर तास के पत्तो की तरह ढेर हो जाए और रसेल और कमिन्स की विकेट को विपक्षी टीम अपने झोले में डाल लें तो संभवतः इस टीम को जीतने के लिए किसी चमत्कार की ही जरूरत पड़ेगी। हाँ, श्रेयस अय्यर के पास दम है पर अगर दूसरे छोर से विकेट क् पतन होता रहे तो शायद ही वे अपने आपको संभाल पाए और ऐसे में वे अपना विकेट भी खो सकते हैं।

हेड टु हेड मैच में KKR ने बाजी मारी है

हेड टु हेड की बात की जाए तो आईपीएल में अभी तक इन दोनों के बीच 21 मुकाबले खेले गए हैं। जिनमे से 14 बार KKR ने जीत हासिल की है तो वहीं 7 बार SRH ने जीत दर्ज की है। आखिरी 6 बार का मैच देखे तो 5 बार KKR ने बाजी मारी है।

पर आज जीत का आंकड़ा SRH के पक्ष में जा सकता है क्योंकि ब्रेबोर्न में KKR के झोले में 3 हार गई है वहीं SRH ने यहाँ खेले अपने एक मात्र मैच को जीत लिया है जिससे वह कॉन्फिडेंस होकर मैच खेल सकती है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • 8 रन बनाते ही आईपीएल में 2000 रन पूरे कर लेंगे SRH के कप्तान केन विलियमसन।
  • 4 विकेट से ही दूर हैं SRH के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में अपने 150वें विकेट से।
  • कोलकाता से खेल रहे आंद्रे रसेल 178.19 की स्ट्राइक रेट से आईपीएल में रन बनाए हैं। वह इस मामले में सबसे आगे हैं।

By Admin