TATA IPL 2022

टाटा आईपीएल 2022 का 24वां मैच आज RR और GT के बीच शाम के 7:30 बजे से खेला जाना है। यह मैच मुम्बई के डीवाई पाटिल स्टेडियम मुम्बई में होगा और यह आईपीएल के 24 वां मैच है।

आज का होने वाला मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है, दोनों ही टीमों ने अभी तक 4-4 मुकाबले खेले हैं और दोनों ही टीमों ने 3 मुकाबले जीत कर 6 अंक अर्जित किये है। एक बात इसके साथ और रोचक यह है कि इन दोनों टीमों ने अभी तक केवल एक-एक बार ही टॉस जीत है पर फिर भी इन दोनों टीमो ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

ऐसे में यह कहा जाना कि आज आईपीएल 2022 में चल रही बराबरी के टक्कर की परीक्षा होने वाली है गलत नहीं होगा क्योंकि ये दोनों टीमें बेहतरीन फॉर्म में लग रही हैं।

राजस्थान की बात की जाए तो उसने आईपीएल 2022 के 20वें मैच में लखनऊ सुपर जॉइंट्स को 3 रन से शिकस्त दी है ऐसे में RR का मनोबल बढ़ गया है और वह पहले से भी अच्छा टूर्नामेंट आज का खेलना सोचेगी।

दूसरी तरफ SRH के कप्तान का विकेट छोड़ देना और SRH से LSG को मिली हार के चलते हार्दिक पांड्या का मोहम्मद शमी पर भड़कना और गुस्सा होना भी लोगो को अच्छा नही लगा। ऐसे में आज हार्दिक पांड्या कप्तानी कैसे करते हैं और अपने टीम मैट्स से किस प्रकार का रवैया या व्यवहार अपनाते हैं यह देखने वाली बात होगी।

यह स्टेडियम राजस्थान रॉयल्स को रास आता है

आज के आईपीएल के पारी में RR और GT के बीच पहली भिड़न्त देखने को मिलेगी। दोनों ही टीमों ने इस स्टेडियम (डीवाई पाटिल स्टेडियम) में आईपीएल में मुकाबले खेल लिए है। जहाँ RR ने अपने 3 मुकाबले में से 2 जीतने में सफलता पाई है वहीं एक हार का भी सामना करना पड़ा है। जबकि GT ने केवल एक मुकाबला SRH के खिलाफ खेला है जिसमें उसे 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। यहाँ पर बेशक RR ने अपने 3 मुकाबले खेले हो पर GT ने अगर पिछले मुकाबले को न गिने तो, यह दिखा दिया है कि वे किसी से कम नहीं हैं और वे कमबैक करना जानते हैं।

मुख्य बिंदु

  • राजस्थान की टीम गुजरात से मजबूत दिख रही है अगर अभी तक के मुकाबले को देखा जाए तो।
  • राजस्थान टीम से खेल रहे बटलर आईपीएल में अच्छे दिख रहे है। बटलर आईपीएल 2022 में शतक लगाने वाले पहेल क्रिकेटर हैं।
  • RR के युवा गेंदबाज कुलदीप सेन के तेज गेंदबाजी के ऊपर होगी सबकी निगाहें
  • युजवेंद्र चहल और रविन्द्र अश्विन के स्पिन को संभाल कर खेलने की जरूरत। 2 से 10 ओवर में बीच निकालते है 2 से 4 विकेट।

By Admin