टाटा आईपीएल 2022 का 22वां मैच आज CSK और RCB के बीच शाम 7:30 बजे से डीवाई स्टेडियम मुम्बई में होने जा रहा है। आज का मुकाबला कई वजहों से दिलचस्प होने वाला है, पहला तो ये की आज विराट और धोनी आमने सामने होंगे। हालांकि अब ये दोनों ही अपने टीम के कप्तान नहीं रहे है फिर भी जो छाप इन्होंने नायक वाली छोड़ी है वह शायद ही मिट पाए। वहीं दूसरी तरफ लास्ट सीजन में CSK की तरफ से खेलने वाले फाफ डु प्लेसिस इस बार RCB के कप्तान हैं और उनका फॉर्म मैच में देखने वाला होगा।

आज चौथे हार से बचने के लिए CSK को करना होगा अच्छा प्रदर्शन

लगातार चार हार झेल रही CSK की टीम को आज अपना 5वां मैच जोरदार खेलना होगा ऐसे में उसे अपने आत्मविश्वास पर भी काम करना होगा और हर क्षेत्र में अव्वल होना होगा। चार बार आईपीएल की विजेता रही CSK इस बार जडेजा के अगुवाई में अच्छा क्रिकेट खेल नहीं रही है ऐसे में जडेजा को अपने भूमिका को निखारने के साथ टीम को 5वें मैच के हार की बदनामी से बचाना होगा।

हेड टु हेड चेन्नई सुपरकिंग्स बेंगलुरु से आगे

आईपीएल के 14 सीजन में RCB और CSK कुल 28 बार आमने सामने आ चुके हैं। इनमें 18 बार चेन्नई ने तो 9 बार बेंगलुरु ने बाजी मारी है। एक मुकाबला बिना किसी परिणाम के रहा है। RCB ने एक पारी में CSK के खिलाफ सबसे ज्यादा रन 205 और सबसे कम रन 70 बनाए हैं। वहीं CSK ने RCB के खिलाफ सबसे ज्यादा रन 208 और सबसे कम रन 82 बनाए हैं।

बॉलर्स को अपने बॉलिंग पर भरोसा करना पड़ेगा

आज ऑल राउंडर मोईन अली और शिवम दुबे को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। उन्हें यह भी समझना होगा कि इस साल के आईपीएल में तेज गेंद बाज दीपक चहर चोटिल होने के के कारण बाहर हो गए हैं। ऐसे में CSK को परिस्थितियों का सामना करते हुए बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में सुधार करना बहुत जरूरी है। CSK में ब्रावो को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी गेंद बाज लय में आने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। वही आईपीएल से पहले फॉर्म में चलने वाले जड्डू फॉर्म में वापस आने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। जड्डू ने CSK की तरफ से 2022 के आईपीएल में 4 ओवर में 3 विकेट लेकर 13 रन दिए थे और आगे भी वे इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे।

Advertisements

RCB की टॉप आर्डर लय में है

वहीं RCB के खेमें को देखा जाए तो वह पूरे लय में दिख रही है। RCB ने अभी तक कुल इस आईपीएल में 4 मैच खेले हैं जिसमें उसे 3 में जीत और 1 में हार मिली है।सलामी बल्लेबाज अनुज रावत और फाफ की अच्छी पार्टनरशिप देखने को मिल रही है तो वहीं कोहली भी अच्छे रन बना रहे हैं और समय के अनुसार सहयोगी साथी की भूमिका निभा रहे हैं। वहीं ग्लेन मैक्सवेल के आने के बाद और कार्तिक के रूप में फिनिशर के रूप में RCB टीम पूरी तरह से मजबूत दिख रही है।

धोनी पर टिका है हार और जीत का फैसला

धोनी ने 29 पारियों में CSK की तरफ से RCB के विपक्ष में सबसे ज्यादा रन 836 बनाए हैं। ऐसे में उनके बल्ले से 46 छक्के निकले हैं। जिसके चलते आज सभी CSK फैन माही के मैजिक का इन्तेजार करेगा।

आज के मैच के कुछ महत्वपूर्ण पक्ष

  • 2 रन बनाते ही CSK के बल्लेबाज अंबाती रायडू आईपीएल में 4000 रनों के आंकड़े को टच कर लेंगे।
  • विराट कोहली 1000 रन से आईपीएल में 52 रन ही पीछे हैं ऐसे में अगर वे आज 52 रन बनाते हैं तो वे 1000 का आंकड़ा छू लेंगे।
  • RCB के फिनिशर की भूमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक 200 छक्कों के रेस से केवल 2 छक्कों से टी-20 क्रिकेट में दूर हैं।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.