टाटा आईपीएल 2022 को शनिवार को हुए डबल हेडर मैच के दूसरे मैच में RCB VS MI के बीच महाराष्ट्र के क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से आईपीएल के 18विं पारी का मुकाबला हुआ। RCB ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया और MI को पहले बैटिंग का न्योता दिया। जहाँ RCB 7 विकेट से जीत गया।

RCB ने इस मैच में MI को 7 विकेट से मात दे दिया। पहले खेलते हुए MI ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 151 रन बनाए और 152 का लक्ष्य RCB के सामने रखा। MI की तरफ से सबसे ज्यादा रन सूर्यकुमार यादव ने 37 बॉल में 68 रन बनाए हैं वहीं 26-26 रन बनाकर रोहित और ईशान किशन तीसरे और दूसरे नंबर पर रहे। वही RCB की तरफ से वानीन्दु हसरंगा और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट चटकाए।

RCB ने 152 के टारगेट का पीछा करते हुए 19वें ओवर के तीसरे बॉल पर हासिल कर लिया। इससे 2 बॉल पहले विराट कोहली 36 बॉल में 48 रन बनाकर आउट हो गए थे जिसके बाद मैक्सवेल क्रीज पर आए और दूसरे और तीसरे गेंद पर 4-4 लगाकर RCB को 7 विकेट से जीत दर्ज करवा दिया। वहीं दिनेश कार्तिक ने भी 2 बॉल में 7 रन बनाए। आज RCB के खेमें से सबसे ज्यादा रन अनकैप्ड प्लेयर अनुज रावत ने 47 बॉल में 48 रन बनाए। वहीं MI के बॉलर जयदेव और ब्रेविस ने 1-1 विकेट लिए जबकि अनुज रावत रन आउट के रूप में आउट हुए जिन्हें रमनदीप ने आउट किया।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • रोहित का हर्षल ने फिर किया शिकार। अभी तक आईपीएल में 6 बार सामना हुआ है जिसमे हर्षल ने 3 बार विकेट लिया है।
  • आज नही चले बेबी AB DEVILLERS के नाम से मशहूर देवाल्ड ब्रेविस।
  • सूर्यकुमार लगातर दूसरे मैच में कमाल की बैटिंग कर MI को लो स्कोरिंग से उभारा।
  • आज रावत की मैच जीताने वाली पारी।
  • कोहली ने आज के मैच में अपने 550 चौके पूरे किए। कोहली ऐसा करने वाले लीग के दूसरे खिलाड़ी बने पहले नंबर पर शिखर धवन है। धवन के बल्ले से अभी तक 668 चौके लगा चुके हैं।
  • विराट और रोहित की पार्टनरशिप में 52 गेंदो में 80 रन बोर्ड पर लगाए।

By Admin