पैट कमिन्स:- Man Of The Match

टाटा आईपीएल 2022 के 15वें सीजन के 14 वा मैच आज महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मुम्बई और कोलकाता के बीच खेला गया। KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पारी का पीछा करते हुए KKR 5 विकेट से जीता।

पांच बार आईपीएल की विजेता रही MI को अपने पहले जीत की तलाश बाकी है। MI को लगातार 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा और आज भी मैच में हार का सामना करना पड़ा। वहीं KKR ने कुल 3 मैच खेले हैं जिसमें से 2 मैच जीते हैं और एक मैच में हार का सामना किया है। KKR ने आज का मैच जीतकर पॉइंट टेबल में एक नंबर पर आकर RR को पीछे किया।

पारी 1 (MI)

20 ओवर में मुम्बई का स्कोर 4 विकेट पर 161 रन बनाये। सूर्यकुमार यादव ने बल्ले से खूब कमाल किया है उन्होंने 36 बॉल में 52 रन बनाए वहीं तिलक ने भी सूर्य का साथ देते हुए 27 बॉल में 38 रन बनाए। सूर्यकुमार के आउट होने के बाद पोलार्ड आए और उन्होंने 5 बॉल में 22 रन बना दिए और ऐसे में मुम्बई एक फाइटिंग स्कोर पर पहुँचे।

ब्रेविस आईपीएल में अपना पहला मैच खेलते हुए 29 रन 18 गेंदो में बनाए और स्टंपिंग के शिकार बने। रोहित शर्मा 12 गेंद में 3 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार हो गए। उमेश ने रोहित को पांचवी बार आउट किया है।

Advertisements

पारी 2(KKR)

आईपीएल 2022 के 14वें मैच में 161 स्कोर का पीछा करते हुए KKR ने शुरुआत बेशक बहुत अच्छी न कि हो पर अंत बहुत ही खूबसूरत अंदाज में किया और 16 ओवर में मैच अपने नाम कर लिया। शुरुआत में बैट्समैन कोई अच्छा स्कोर नही बना पाए जिसमे रहाणे 7(11), श्रेयस 10(6), विलिंग्सन 17(12), नीतीश 8(7), रन ही बना पाए और रसल भी केवल 11(5) रन ही बना पाए पर वेंकटेश और कमिन्स की पारी ने सारे डेटा चेंज कर दिए और एक शानदार जीत की सौगात अपने टीम को दी।

KKR के खिलाफ बॉलिंग करते हुए 2-2 विकेट MI के मुरुगन अश्विन और मिल्स ने लिए।

वेंकटेश और कमिन्स के शानदर पारी

वेंकटेश अय्यर के दूसरे छोर से लगातार विकेट का पतन हो रहा था ऐसे में उन्हें और उनके टीम को एक सांझेदारी की जरूरत थी। इस जरूरत को पूरा किया कमिन्स ने आकर। कमिन्स ने 15 गेंदो पर उन्होंने 56 रन बना कर मैच को जितवाया वहीं 14 बॉल में 50 रन मारकर के एल राहुल के 4 साल पुराने रिकॉर्ड को भी ब्रेक कर दिया। राहुल ने 2018 के आईपीएल में पंजाब की तरफ से खेलते हुए दिल्ली के खिलाफ 14 गेंदो पर फिफ्टी मार दिया था। इस मैच में वेंकटेश अय्यर शानदार अर्धशतक और कमिन्स के साथ 18 गेंदो में 61 रन की पार्टनरशिप की।

टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड युराज सिंह के नाम पर है। युराज ने 2007 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 12 गेंदो में अपना अर्धशतक लगाया था। युवी ने उस पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के जमाए थे।

ये डेब्यू है

आईपीएल 2022 में मुम्बई और कोलकाता में आज नए खिलाड़ियों का डेब्यू दोनों टीमों में होने वाला है। जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज रसिख सलाम कोलकाता के लिए अपना पहला मैच खेलने जा रहे हैं। रसिख जम्मू कश्मीर के चौथे क्रिकेटर हैं जो आईपीएल में अपना डेब्यू कर रहे हैं। इनपर BCCI ने बर्थ सर्टिफिकेट में कुछ प्रॉब्लम के कारण 2 साल के लिए बैन कर दिया था।

वहीं मुम्बई के लिए 19 साल के साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज जीने मिनी AB भी कहा जाता है और जिनका नाम डेवाल्ड ब्रेविस अपना डेब्यू कर रहे हैं।

प्लेइंग 11

MI: रोहित शर्मा(कैप्टन), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, किरोन पोलार्ड, देवाल्ड ब्रेविस, डेनियल सैम्स, मुरूगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टायमल मिल्स और बासिल थंपी।

KKR: श्रेयस अय्यर( कप्तान), अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, नितीश राणा, आंद्रे रसल, सुनील नारायण, पैट कमिन्स, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती और रसिख सलाम।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.