टाटा आईपीएल 2022 के 15वें सीजन का आज 13वां मुकाबला शाम के 7:30 बजे RR और RCB के बीच होने वाला है। यह मुकाबला मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

आज के होने वाले मैच में ग्लेन मैक्सवेल भी RCB के लिए वापसी कर सकते हैं। ग्लेन के पहले हुए आईपीएल मैच में न जुड़ने का कारण उनकी शादी और फिर कोविड के स्ट्रिक्ट नियम है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही ग्लेन ने विनी रमन से शादी किया है।

युजवेंद्र चहल इस बार बैंगलोर के खिलाफ करेंगे गेंदबाजी

चहल जो कि पिछले सीजन में RCB के तरफ से खेल रहे थे इस बार आईपीएल के मेगा ऑक्शन में उन्हें RR ने अपने टीम में शामिल कर लिया है। चहल ने अपने एक बयान में कहा था कि उनके लिए पैसे की अहमियत नही है और वे बस RCB के खेमें में ही रहना चाहते थे, पर किसी ने उनसे इस बारे में चर्चा नहीं की। आईपीएल 2022 में चहल के अभी तक खेले गए मैच में 5 विकेट झटक चुके हैं ऐसे में चहल RCB के लिए खतरा बन सकते हैं क्योंकि चहल एक लंबे समय तक RCB के खेमें के महत्वपूर्ण बॉलर रहे हैं।

अभी तक RR और RCB के बीच कुल 25 मुकाबले हुए, 10 बार राजस्थान 12 बार बेंगलुरु ने जीता है मुकाबला, 3 मुकाबले में परिणाम नहीं आए

राजस्थान और बेंगलुरु ने अभी तक कुल 25 बार मुकाबले खेले हैं जिसमे से 10 बार RR तो 12बार RCB ने अपने झोले में मैच को डाला है वहीं 3 बार मैच के कोई रिजल्ट नहीं आये हैं।

अब बात करें अधिकतम और न्यूनतम स्कोर की तो राजस्थान ने RCB के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा 217 रन और सबसे कम 58 रन बनाए हैं। वहीं बेंगलुरु ने RR के सामने एक पारी में सबसे ज्यादा रन 200 और सबसे कम 70 रन बनाए हैं।

बैटिंग के लिए एक अच्छी पिच है वानखेड़े स्टेडियम

वानखेड़े स्टेडियम को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग के रूप में देखा जाता है यानी इस फील्ड पर रन बहुत ज्यादा बनते हैं ऐसे में रन भी बहुत ज्यादा बनते हैं। पारी की शुरूआत में बेशक गेंदबाजों को फायदा होता है, लेकिन अगर एक बार बल्लेबाज क्रीज पर समय बिता ले तो बॉलर के लिए एक तरफ कुआ तो दूसरे तरफ खाई क् सवाल आ जाता है।

पिछले हुए मैचों में ड्यू ने अपना असर बहुत ज्यादा दिखाया है ऐसे में जो टीम टॉस जीतती है वह ज्यादा चान्सेस है कि बॉलिंग चुने और दूसरे टीम को पहले खेलने का आमंत्रण दे।

जहाँ एक तरफ टॉस के जीत पर सबकी नजर है वही एक  बात यह भी है कि RR ने अपने पिछले हुए 2 मैचों में टॉस हारा है पर फिर भी जीतने में कामयाब रही है। वहीं RCB ने एक मैच हारा है और एक मैच जीता है। ऐसे में देखना रोमांचक होगा कि कैसे RCB अभी तक आईपीएल में रही अजय टीम से अपने दूसरे जीत की ओर बढ़ती है।

By Admin