महत्वपूर्ण बिंदु

  • RCB ने टॉस जीतकर बॉलिंग का पहले किया फैसला
  • जोस बटलर को RCB ने दिए 3 जीवनदान
  • RR 169-3(ओवर 20)
  • RCB 173-6(ओवर 19.1)
  • चहर ने 8वे ओवर में लिए 2 विकेट लेकर जहाँ RCB को खतरे में डाला वहीं कार्तिक ने 14वें ओवर में RR के बॉलर के पसीने छुड़ा दिए।
  • RCB 4 विकेट से जीता
  • दिनेश और शाहबाज की शानदार पार्टनरशिप के बदौलत मैच पलटा
  • RCB की यह 3 मैचों में से दूसरी जीत।

टाटा आईपीएल 2022 के 15वें सीजन का 13वां मैच RCB और RR के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। RCB ने टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला किया और RR को पहले बैटिंग का न्योता दिया है। दोनों टीमों ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं आज सैमसन लगातर टॉस तीसरी बार हार गए हैं।

पारी 1

RR ने पहले बैटिंग करते हुए RCB के सामने 170 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए और 170 का लक्ष्य दिया। RR के तीन टॉप रन स्कोर बल्लेबाज जोस बटलर ने 47 गेंदो में 70 रन, हेतमायर 31 बॉल में 42 रन और पडिकल ने 29 बॉल में 37 रन बनाए हैं। वहीं जायसवाल आज फिर 6 बॉल में 4 रन बनाकर आउट हो गए इसी तरह सैमसन ने 8 बॉल में 8 रन बनाए।

7वें ओवर में जोस बटलर को दो बारा जीवन दान मिला। जीवन दान के बदौलत वो 67 रन नाबाद बनाने में कामयाब रहे।

RCB की तरफ से हसरंगा, विली और हर्षल पटेल ने एक एक विकेट झटके।

पारी 2

RCB टारगेट का पीछा करते हुए पॉवरप्ले में बिना विकेट गवाए 48 रन बना लिए थे। ऐसे में RCB को एक अच्छी शुरुआत मिली थी।पर पावर प्ले के बाद 13वें ओवर में 5 विकेट खोकर 88 रन RCB ने बनाये हैं। दिनेश कार्तिक और अहमद क्रीज पर मौजूद। दिनेश कार्तिक आते ही पूरे मूड में है और एक बेहतरीन पारी खेलना शुरू किया जिसके बदौलत शाहबाज और कार्तिक ने 67 रन के साझेदारी से RCB को ट्रैक पर लाया और बाद में हर्षल पटेल 9 रन 4 बॉल में और कार्तिक ने मैच को जितवाया। RCB के तरफ से सबसे ज्यादा रन शाहबाज ने 45 रन, कार्तिक 44 रन बनाया और 4 विकेट से जीता। RR के लिए 2 विकेट चहल ने लिया। वही एक रन आउट कोहली के रूप में संजू और चहल ने लिया।

फाफ डु प्लेसिस 20 बॉल में 29 रन, रावत 25 बॉल में 26 रन, कोहली 6 बॉल में 5 रन(रन आउट), विली 2 गेंद में 0 रन, रदरफोर्ड ने 10 बॉल में 5 रन बनाए।

चेस मास्टर चहल ने 8वें ओवर में में RCB के झोले में जा रहे मैच को 3 विकेट लेकर अपने खेमे में लाने का प्रयास किया है।

ग्लेन मैक्सवेल RCB के साथ जुड़ रहे हैं, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कॉन्ट्रैक्टेड प्लेयर 5 अप्रैल तक टूर्नामेंट में नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में आज ग्लेन मैक्सवेल प्लेइंग-11 में नहीं है।

दोनों टीमों के प्लेइंग-11

RR: जोस बटलर, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन(कैप्टन/विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेतमायर, रियान पराग, रविचंद्र अश्विन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बौल्ट, यूज़वेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा।

RCB: फाफ डु प्लेसिस(कैप्टन), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज।

By Admin