Tata आईपीएल 2022 के 15वें सीजन का आज 11वां मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में आज चेन्नई सुपरकिंग्स और पंजाब किंग्स के बीच शाम के 7:30 बजे से खेला जाना है। CSK ने अभी तक खेले गए दो मैचों में हार का सामना किया है। वहीं, PBKS RCB से पहला मैच जीतकर और KKR से दूसरा मैच हारकर आज CSK के साथ दो दो हाथ करने उतरेगा और आईपीएल में दूसरे जीत की ओर देखेगा।

टॉस जीतो मैच जीतो वाली बात आज के मैच में

आज के मैच के जीतने का दावेदार वो टीम ज्यादा होगी जो टॉस जीते। आईपीएल 2022 के सीजन में टॉस जीतने वाले टीम ने अक्सर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है और इसमें कामयाब भी हुए हैं। ऐसे में आज टॉस किसके पक्ष में जाता है ये बहुत रोमांचक पक्ष होगा। फिलहाल टॉस के मामले में देखा जाए तो CSK के नए बने कप्तान रविंद्र जडेजा इस मामले में बहुत अनलकी हैं उन्हें पिछले खेले गए दोनों मैचों में टॉस का साथ नहीं मिला है। पहले मैच में जहाँ KKR के खिलाफ CSK ने केवल 131 रन ही बनाया वहीं दूसरे मैच में LSG के खिलाफ 210 रन बनाए पर फिर भी दोनो ही बार बॉलिंग के चलते हार का सामना करना पड़ा।

दूसरी ओर अगर PBKS की बात करें तो उसने अपना पहला आईपीएल 2022 का मैच RCB के खिलाफ खेला था। जिसमें RCB ने 206 रन का लक्ष्य दिया था और जिसे पंजाब ने आसानी से हासिल कर लिया था। पर बात करें दूसरे मैच की तो PBKS जब KKR से टॉस हार गया और इसी के साथ केवल 137 रन ही पहले बैटिंग करते हुए बना पाई थी।

कौन है आगे कौन है पीछे

आईपीएल के 14 सीजन में आज तक CSK और PBKS कुल 26 बार आमने-सामने आ चुके हैं। जिसमे 16 बार चेन्नई ने विजय प्राप्त किया था तो 10 बार पंजाब ने जीत अपने बैग में डाला।

Advertisements

पंजाब के खिलाफ चेन्नई ने एक पारी के दौरान सबसे ज्यादा स्कोर 240 और सबसे कम 107 का स्कोर रहा है। वहीं पंजाब किंग्स का CSK के खिलाफ सबसे ज्यादा रन 231 और सबसे कम 92 रन का स्कोर रहा है।

चेन्नई के बॉलर्स आईपीएल 2022 में सबसे कमजोर

चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल 2022 में खेले गए अभी तक दोनों मैच में हार का सामना किया है। जिसमें सबसे बड़ा कारण यह है कि बैटिंग तो अच्छी हो रही है पर बॉलर्स अपना योगदान पूरी तरह से नहीं दे पा रहे हैं।वही दूसरा कारण दीपक चाहर के चोट के कारण बाहर होना भी है। जडेजा भी खेले गए दो आईपीएल में अपना जलवा बिखेर नहीं पाए हैं।

क्या जडेजा पर कप्तानी भारी पड़ रही है

ये बात तो सही है कि रविंद्र जडेजा जैसा ऑल राउंडर अभी तक कोई नहीं है। उन्होंने यह बात आईपीएल से पहले के मैचों में बता भी दिया पर CSK ने आईपीएल के शुरुआत से दो दिन पहले कप्तानी जडेजा को दे दिया तो सब अचंभे भी हुए पर यही समय की मांग थी कि उन्हें कैप्टन बनाया जाए।

पर अब ऐसा लग रहा है कि कप्तानी के दबाव में आकर वे अपने टीम के लिए योगदान नहीं दे पा रहे हैं। उनके खेले गए दोनों कप्तानी मुकाबले में अभी तक उनके हाथ कोई विकेट नहीं आया है। पहले मैच में नाबाद रहते हुए भी केवल 28 गेंदो में 26 रन ही जोड़ पाए थे और दूसरे मैच में भी यही हाल रहा था जडेजा का।

अगर चेन्नई नहीं जीतती तो ये बात कोई मायने नहीं रखती की कौन टीम का कैप्टन है या कितनी बार किसी टीम ने आईपीएल का फाइनल जीता है या कितनी बार प्लेऑफ में कोई टीम पहुँची है। फर्क तब पड़ता है कि आप कितने मैच किस रूप में और कैसी परिस्थितियों में जीत रहे हैं। फिलहाल यह जडेजा के कैप्टेंसी का केवल तीसरा मैच है और ये बात टीम मैनेजमेंट को देखना होगा कि वे आगे क्या करना चाहते हैं क्योंकि कप्तानी करना कोई बच्चों का खेल नहीं कि सब कुछ आपके अनुसार संभल जाए।

आज धोनी खेलेंगे अपना 350 वां टी-20 मैच

आज CSK की तरफ से जब धोनी क्रीज पर उतरेंगे तब यह मैच उनका 350वां टी-20 मैच होगा। टी-20 में यह रिकॉर्ड बनाने वाले धोनी दूसरे खिलाड़ी होंगे पहले नंबर पर रोहित शर्मा 372 टी-20 मैच खेलकर पायदान में सबसे ऊपर हैं।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.