टाटा आईपीएल 2022 के शानदार ब्लॉकबस्टर शनिवार को डबल हेडर मैच में पहला मुकाबला मुम्बई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में दोपहर के 3:30 बजे से होने जा रहा है। जिसमें MI और RR की टीमें खेलेंगी।

मुम्बई इंडियंस ने आईपीएल 2022 की शुरुआत DC से 4 विकेट से हारकर की थी और इसी हार के साथ उसने आईपीएल 2013 से अपने पहले मैच के हारने का तबका, कायम रखा है।वहीं RR ने SRH को 61 रन से हराकर आईपीएल 2022 की एक अच्छी शुरुआत की थी और आज वह यही लय बरकार रखते हुए मुम्बई के खिलाफ अपने दूसरे मैच को जीतना चाहेगी।

25 मैच दोनों टीमों ने खेले हैं, जिसमें 13 मुम्बई तो 11 बार RR ने जीत दर्ज की है

आईपीएल के अभी तक हुए सीजन में MI और RR के बीच 25 मैचों का मुकाबला हुआ है। जिसमें 11 बार RR ने मुम्बई के हाथों से जीत अपने झोले में और 13 बार MI ने RR के झोले से जीत हासिल किया है। वहीं एक मैच का परिणाम दोनों के पक्ष में नहीं रहा।

मुम्बई ने 2010 में एक पारी में सबसे ज्यादा रन 212 और सबसे कम रन 92 बनाए हैं। राजस्थान रॉयल्स ने एक पारी में सबसे ज्यादा रन मुम्बई के खिलाफ सर्वाधिक 208 रन बनाए है और न्यूनतम स्कोर 90 रन का रहा है।

इन दोनों टीमों के टक्कर में जिस बैट्समैन का सबसे ज्यादा लाभ हुआ है वह है संजू सैमसन जिन्होंने 416 रन बनाए हैं। इसके बाद रोहित शर्मा आते है, जिन्होने 316 रन स्कोर किया है।

MI के खेमें कुछ तो गड़बड़ है

MI जिसने पाँच बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम किया है, टाटा आईपीएल 2022 में कुछ कमी महसूस होते दिख रही है। वह टीम जो सबसे मजबूत आईपीएल टीम में शुमार है इस बार पहले मैच को देखकर लगता है कि शायद वह अपना पहले वाला रंग भूल चुकी है। ऐसा इसलिए क्योंकि DC के खिलाफ रोहित शर्मा और किशन ने एक अच्छी शुरुआत दी थी पर जिसके चलते स्कोर का डेटा 220 से ऊपर जा रहा था। पर जैसे ही ये दोनों आउट हुए वैसे ही 220 रन रखा रह गया और टीम केवल 177 तक ही पहुँच पाई।

इस बार मिडिल ऑर्डर में पंड्या भाई के न होने से भी MI को कमी जरूर खलेगी। फिर भी आज MI को कमबैक करने की जरूरत है और उसे यह दिखाने की जरूरत है कि उसने आईपीएल के मेगा ऑक्शन में सही किया है।

RR ने इस बार ऑक्शन में नहीं कि है कोई गलती जिसका उन्हें फायदा मिल रहा है

RR ने हर सीजन में युवाओं पर अधिक खर्च और बोली लगाई जिसके चलते उन्हें सीजन 1 के बाद काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा पर इस बार RR ने अपने टीम के लिए खिलाड़ियों को चुनने में कोई भी जल्दी नहीं की और बड़े ही इत्मीनान से अपने टीम को आईपीएल 2022 के ऑक्शन में एक सुलझी और तटस्थ टीम का रूप दिया है। वहीं टॉप ऑर्डर में हेतमायर और पडीकल जैसे बल्लेबाज के आने से RR का बल्लेबाज क्रम बहुत स्ट्रांग हो गया है। ऐसे में और कई खिलाड़ी है जिसे RR ने अपने साथ जोड़ा।

यह तो हमने देख ही लिया कि कैसे हैदराबाद ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया था और RR को पहले बैटिंग का न्योता दिया था क्योंकि तब तक हुए मैच में केवल टॉस जीतकर फील्डिंग करने वाली टीम ही आईपीएल मैच जीत रही थी। पर यह दांव SRH पर उल्टा पढ़ा और SRH के बैटिंग के दौरान RR ने यह दिखा दिया था कि हम किसी से कम नहीं है। ऐसे में इस बार MI और RR में आईपीएल के 15वें सीजन के 9वें मुकाबले में एक रोमांचक शनिवार की आस है।

By Admin