आईपीएल 2022 के आज के डबल हेडर टूर्नामेंट में शाम 7:30 बजे महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम(पुणे), में गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स आमने सामने होंगे। इसी के आपको बता दें कि आईपीएल 2022 के शुरू हुए एक हफ्ते सप्ताह हो चुके है जिसमें कई करीबी तो कई दिलचस्प मुकाबले देखने को मिले।

गुजरात टाइटंस दिल्ली कैपिटल्स का सामना करने के लिए तैयार

गुजरात टाइटंस ने सीजन के 10वें मैच में DC से सामना करने के लिए तैयार है ऐसा इसलिए क्योंकि GT ने अपने आईपीएल 2022 में डेब्यू के दौरान लखनऊ टीम को 5 विकेट से हरा चुका है। 2022 के आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने भी GT के साथ अपना डेब्यू किया था पर 5 विकेट से मैच हार गया।

वहीं दूसरी तरफ DC की टीम है, जिसने 5 बार आईपीएल विजेता रही MI को 4 विकेट से मात देकर अपने सीजन की शुरुआत की और इसी के साथ MI ने अपने 2013 से पहले मैच में हारने के रिकॉर्ड को बरकरार रखा है।

बल्लेबाजी पर रहेंगी निगाहें

2013 में जब से दिल्ली कैपिटल्स अस्तित्व में आई है तब से उसने सुधार करने का कारवाँ जारी रखा है। इस बार डेविड वार्नर के टीम में जॉइन होने के बाद बल्लेबाजी को बल मिलना स्वाभाविक है। वहीं लखनऊ के साथ अपने पहले मुकाबले को खेल रही GT के बल्लेबाजों के रिजल्ट्स देखें तो अच्छे नहीं रहे हैं पर टीम ने इसके बावजूद भी जीत दर्ज की। आज यह देखना रोमांचकारी होगा कि क्या आज GT पिछले मैच से सबक लेकर आगे अपने आपको और अपडेट करती हैं या नहीं ।

Advertisements

MCA स्टेडियम से जुड़ी कुछ जानकारी

पुणे का MCA स्टेडियम अब तक 39 आईपीएल मैच पोस्ट कर चुका है। पुणे वारियर्स इंडिया और राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स के घरेलू मैचों के अलावा यहां CSK और पंजाब किंग्स के कुछ मैच भी खेले गए हैं।

आईपीएल के 15वें सीजन में RR और SRH के बीच मुकाबला भी यहाँ खेला गया है, जिसमें राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रन बनाए और SRH रन का पीछा करते हुए 61 रन से बाजी हार गया था। अभी तक जितने भी आईपीएल के मैच हुए है उन सब मे एक बात स्वाभाविक रही है कि उन्होने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है जिसमें 1 मैच छोड़ कर बाकी सब मे चेज करने वाली टीम ने विजय प्राप्त की है। दूसरा, बिंदु ओस भी एक कारक है।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.