TATA आईपीएल 2022 के 15वे संस्करण के छठे मैच में आज RCB KKR के खिलाफ अपना पहला मैच जीतने के मन से उतरेगी। वहीं KKR की निगाहें आईपीएल के दूसरे मैच के जीत पर होगी। यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

आज के मैच में KKR के लिए न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे, पर वहीं ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिन्स और आरोन फिंच के बिना टीम को आज मैदान में उतरना होगा। इसी प्रकार से RCB के लिए ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, जोश हेजलवुड और जेसन बेहरेडॉर्फ भी मौजूद नहीं रहेंगे।

KKR अपने जीत का रथ आगे बढ़ाना चाहेगी तो वहीं RCB अपने आईपीएल के पहले मैच को जीतकर अपने रथ को आगे बढ़ाना चाहेगी

KKR ने जहाँ अपने पहले मैच में वानखेड़े स्टेडियम में उमेश यादव के तीर जैसे बॉल से और अजिंक्य रहाणे के धुंआधार बल्लेबाजी से CSK को 6 विकेट से मात दे दिया। जीत के साथ शुरुआत करने वाली KKR अपने जीत के परचम को बरकार रखना चाहेगी। तो वहीं RCB अपने पहले मैच को जीतने को जीतने के लिए उतरेगी और अपने PBKS के हार को भूलना चाहेगी। वैसे RCB ने अपने पहले आईपीएल 2022 के मैच में 205 रन का एक अच्छा स्कोर PBKS के समक्ष रखा था। जिसमे फाफ डु प्लेसिस ने 88 रन स्कोर किया था और कोहली ने पार्टनरशिप की भूमिका निभाई थी। पर RCB के प्रमुख गेंदबाज सिराज ने 4 ओवर्स में ही 59 रन दे दिए तो वहीं हसरंगा भी अपना रंग छोड़ने में कामयाब नही रहे थे। आज के मैच में पिछली गलतियों को सुधारने और आपने टीम को जीत दिलाने के इरादे से उतरेंगे।

कैसी रही है RCB और KKR के आमने सामने की टक्कर

अब तक ये दोनों टीमें कुल 29 बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें से KKR ने 16 बार और RCB ने 13 बार जीत हासिल की है। आईपीएल के इतिहास का पहला मुकाबला भी KKR और RCB के मध्य ही खेला गया है। जहाँ पर KKR ने RCB को बुरी तरह से शिकस्त दी थी।

RCB के खिलाफ KKR का सर्वाधिक उच्च स्कोर 222 रन रहा है तो वहीं 213 रन RCB का KKR के खिलाफ सबसे अधिक रहा है। वहीं सबसे कम स्कोर की बात करें तो KKR 84 और RCB का 49 रन रहा है।

By Admin