Ipl 2022 में आज टूर्नामेंट का 5वां मुकाबला SRH और RR के बीच खेला जाने वाला है। यह मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन(MCA) में खेला जाएगा। अभी तक केवल यही दो टीमो को छोड़ कर बाकी सारी टीमो ने एक एक मैच खेल लिया है।

आज कप्तान के रूप में SRH को तरफ से विलियमसन और RR की तरफ से संजू सैमसन कप्तानी पारी कर रहे हैं। ज्ञात हो कि आईपीएल 2021 में डेविड वार्नर की जगह 3 मैच रहते विलियमसन को कप्तानी सौंप दी थी ऐसे में और कई बदलाव भी SRH में हुआ है।

बैटिंग के लिए देखा जाए तो यह पिच अच्छी मानी जाती है। स्पिनर्स को विकेट से मदद प्राप्त हो सकती है।

ये बराबरी का मामला है

अब तक आईपीएल में SRH और RR के बीच कुल मुकाबले हो चुके हैं। जिसमें 8 बार जहाँ SRH ने अपना परचम फहराया है तो वही RR भी पीछे ज्यादा नही है इस टीम ने भी 7 मैच में फतेह हासिल की है।

SRH ने जहाँ RR के सामने अपना अभी तक का सर्वाधिक स्कोर 220 रखा है तो वहीं, RR ने SRH के सामने 201 का सर्वाधिक स्कोर बनाया है। अब सबसे कम रन की बात करें तो यह SRH का सबसे कम स्कोर 127 और RR का 102 रन रहा है।

SRH के गेंदबाजी शानदार पर बल्लेबाजी पर संदेह

डेविड वार्नर, जोनी बेस्टोव और मनीष पांडेय जैसे बैट्समैन इस बार SRH के टीम से बाहर हो गए हैं। जहाँ वार्नर 2021 के आईपीएल में तीन मैच रहते ही अलग थलग कर दिए गए थे और उनकी जगह केन को कप्तान बनाया था। वहीं बेस्टोव को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। जबकि पिछले 4 सालों के आंकड़े को उठाया जाए तो इन दोनों ने ही अपने काबिलियत से SRH को मैच में बनाये रखा है। वहीं SRH के लिए मिडिल खिलाड़ियों को खेलना बहुत जरूरी है।

वहीं SRH के बॉलर के रूप में भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, मार्को येन्स, श्रेयस गोपाल और वाशिंगटन सुंदर जैसे खतरनाक बल्लेबाज हैं जो RR को रोकने में कामयाब हो सकते हैं। इसके अलावा कार्तिक त्यागी, शान एबट, उमरान मलिक जैसे और तेज गेंदबाज हैं।

RR की भूख 13 साल बाद मिट सकती है?

2008 में आईपीएल का पहला सीजन जीतने वाली RR की टीम पिछले 13 सीजन में केवल ट्रॉफी को निहार रही है। इस बार के हुए मेगा ऑक्शन में टीम मजबूत होकर सामने आरही है। ऐसे में राजस्थान पिछले मुकाबले से ज्यादा बेहतर की उम्मीद अपने खिलाड़ियों से लगाये हुए है।

By Admin