मुख्य बिंदु

  • GT ने जीता टॉस पहले बल्लेबाजी का किया फैसला
  • LSG के लिए अच्छी शुरुआत नहीं।
  • शामी ने लिए है पॉवरप्ले में तीन विकेट। यह उनका पॉवरप्ले में सर्वाधिक विकेट।
  • LSG 158-6 (over 20)
  • GT 161-5 (over 17.5)
  • गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट से जीत दर्ज की।

वानखेड़े में खेला जाने वाला आईपीएल चौथा मैच गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेला जा रहा है। जिसके साथ आज ये दोनों नई टीम्स ने अपने आईपीएल के पारी की शुरुआत हुई। जहाँ टॉस जीतकर गुजरात ने लखनऊ को बैटिंग करने का न्योता दिया। यह न्योता GT के पक्ष में रहा और दो बाल रहते ही जीत दर्ज कर ली।

LSG की पारी

LSG के पारी की शुरुआत अच्छी नहीं हुई और शुरुआत के पांच ओवर में 29 रन ही बना पाई और चार विकेट खो दिए। जिसमे kl rahul 0(1), डी कॉक 7(9) और लुइस 10(9) को आउट कर दिया। जिसके बाद 11वे ओवर से दीपक हुड्डा और बदोनी ने अपना गेर बदला और एक पार्टनरशिप का निर्माण किया जिसमें 87 रन बनाए और दोनों ने ही अपनी अर्धसतक पारी खेली। जिसमे बदोनी ने 54 रन और हुड्डा ने 55 रन बनाए।

GT की बॉलिंग

मोहम्मद शामी के नाम तीन ओवर में तीन विकेट और एक विकेट आरन ने लिया है। इससे पता चलता है यह टीम कितना तैयार होकर आयी है और कैसे सामने वाली विपक्षी टीम को बड़े रन बनाने से रोक सकती है। वही आज आईपीएल में GT के कसे हुए गेंदबाजी के बदौलत 25 बॉल में कोई बाउंड्री नही लगाने दिया।

वही 11 ओवर के बाद बाद LSG के खिलाड़ियों के गेर बदलने पर GT के बॉलर्स की पकड़ बैट्समैन के ऊपर से कम होने लगी और इसका असर साफ-साफ स्कोर के रूप में भी दिखा। जहाँ पहले 10 ओवर में LSG ने केवल 47 रन बनाए और अपने 4 विकेट भी गवाए वहीं अंतिम 10 ओवर में केवल एक 2 विकेट खो कर 111 रन बनाए।

शामी 3-25(4), ऐरन 2-45(4), फर्ग्युसन 0-24(4), हार्दिक 0-37(4), राशिद 1-27 (4).

GT की पारी

Gt की शुरुआत ज्यादा अच्छी नही हुई और पहले ही ओवर में गिल का विकेट और तीसरे ओवर में दूसरा वीकेट खो दिया और जिसके बाद हार्दिक और वेड ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन की पार्टनरशिप कर लिया था पर क्रुणाल पंड्या ने हार्दिक पांड्या का विकेट कैच आउट के रूप में ले लिया। इसके कुछ देर बाद वेड भी आउट हो गए। जिसके बाद मिलर ने एक अच्छी पारी खेली और तेवतिया के साथ 62 रन की पार्टनरशिप करके अपने पारी का अंत किया जिसके बाद अभिनव क्रीज पर खेलने आए और इस पारी ने 2 बॉल रहते ही चौके के साथ जीत लिया और बोर्ड पर 161 रन लगा दिए।

LSG की बॉलिंग

लखनऊ के बॉलर्स ने शुरुआत में में बेशक गिल और शंकर का विकेट जल्दी ले लिया है पर तीसरे विकेट के लिए चल रही पार्टनरशिप को 60 रन पर रोक दिया और कुछ ही देर में पहले पंड्या और फिर वेड को पवेलियन भेज दिया जिसके बाद टक्कर का मैच फिर से शुरू हुआ लेकिन LSG के कसे हुए बॉलिंग से यह मैच गुजरात के लिए जीतना सरल नही था पर पहले मिलर फिर तेवतिया ने किसी भी बॉलर को नही बक्सा और एक शानदार मैच जीत कर गुजरात के नए टीम का स्वागत किया।

Teams

Cricbuzz

By Admin