मुख्य बिंदु

  • Pbks ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।
  • RCB 205-2 (OVER 20)
  • PBKS 208-5 (19 OVER)
  • Pbks से बड़े सुलझे हुए ढंग से और संयम तरीके से अपने पारी की शुरुआत करी है।
  • पंजाब किंग्स 5 वीकेट से जीता।

कहाँ खेला जा रहा है यह मैच, कैसी है यह पिच

Rcb vs pbks का यह मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा है। पिच गेंदबाजों के लिए अच्छी रही है और तेज गेंदबाजों को बाउंस भी मिलेगा। पहले बैटिंग करने वाली टीम 180 रन बना ले तो उसके जीतने के परसेंटेज में इजाफा हो जाता है। आज PKBS से इस आंकड़े को गलत साबित कर 5 विकेट और ओवर से जीत हासिल कर ली।

आईपीएल 2022 के आज के दिन के दूसरे मैच में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीत कर पहले फील्डिंग करने का फैसला मयंक अग्रवाल ने किया। 7 ओवर में RCB ने एक विकेट गवा कर 50 रन बना लिया था और आज कैप्टन फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली क्रीज पर बहुत अच्छे दिखे लेकिन जीत के रूप में विपक्षी टीम ने अपना परचम फहराया।

PBKS की पारी

206 रन का पीछा करते हुए PBKS ने बड़े ही सुलझे रूप में अपने पारी की शुरुआत की । जहाँ मयंक और शिखर धीरे धीरे रन का पीछा करते हुए अपने गेर को तेज कर दिया और पावर प्ले का फायदा उठाने में कामयाब रहे।

वहीं मयंक का विकेट हसरंगा को मिलने के बाद एक बार RCB को वापस लौटने का मौका मिला। पर PKBS के सुव्यवस्थित ढंग से मैच को विकेट गिरने के बावजूद भी चलती रही और वही राजपक्षे और शिखर के बीच एक पार्टनर शिप भी देखने को मिली।

6th विकेट के लिए उतरे ओडियन और शरूखान ने RCB से पूरा मैच अपने पाले में कर लिया। वही PKBS के जीतने का एक कारण यह भी है कि आज RCB के बॉलर ने लगभग 22 रन एक्स्ट्रा दिया और इसी एक्स्ट्रा रनों ने PKBS को मैच में जितने में मदद किया। wahi PBKS ने कुल 23 एक्स्ट्रा दिए अगर कुल एक्स्ट्रा को मिला लें तो 45 एक्स्ट्रास दिए गए हैं।

Rcb की पारी

Rcb की शुरुआत ज्यादा अच्छी तो नहीं हुई पर 10 ओवर के बाद ऐसा गेर बदला है कि छक्के चौकों की बरसात हो रही है। RCB के हिसाब से आईपीएल की यह एक अच्छी शुरुआत रही। RCB ने अपना पहला विकेट अनुज रावत के रूप में गवा दिया था जिन्होंने 20 गेंदों में 21 रन बनाए थे। वहीं pbks से RCB को दो ओवर में 6 वाइड दे दिए थे।

मैदान में किंग कोहली एक खिलाड़ी के रूप में आईपीएल मैच खेलने आए, हम आपको बता दें कि नव साल तक कोहली ने आईपीएल में कप्तानी की है। वहीं फाफ डु प्लेसिस और कोहली के पार्टनरशिप में 65 बॉल में 118 रन बनाए और फाफ डु प्लेसिस के 88 रन पर आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक ने 14 गेंदो में नाबाद 32 रन बनाए।

ऐसे में कोहली की सूझबूझ और दिनेश के धारदार पारी से 2 विकेट के नुकसान पर RCB ने 205 रन बनाए जो कि इस फील्ड पर बहुत ज्यादा है।

मैच का टर्निंग पॉइंट

बेंगलुरु ने पारी के 17वें ओवर में 3 बार विकेट लेने के मौके गवाएं। ओवर की चौथी गेंद पर अनुज रावत ने दीप एक्स्ट्रा कवर पर ओडियन स्मिथ का आसान सा कैच छोड़ दिया। अगली गेंद पर शाहरुख खान ने ट्राई किया और 2 रन लेने के लिए दौड़ पड़े। इसी दौरान ओडियन रन आउट होने से बड़े मुश्किल से बचे। ओवर की आखिरी गेंद पर लांग ऑन पर फील्डिंग कर रहे डेविड विली ने शाहरुख खान का कैच छोड़ दिया। जिसके बाद मैच पूरी तरह से पंजाब किंग्स के झोली में चला गया।

एक टीम से 200 पारी खेलने वाले पहले प्लेयर बने

विराट कोहली आईपीएल में किसी एक टीम से 200 पारी खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने। अब ओवरऑल देखें तो कोहली रोहित शर्मा के 209 पारी के बाद सिर्फ दूसरे प्लेयर है, जो आईपीएल में अपनी 200वीं पारी में बैटिंग उन्होंने की है।

By Admin