महत्वपूर्ण बिंदु

  • मुम्बई इंडियंस 177-4(20 ओवर)
  • दिल्ली कैपिटल्स 179-6 (18.2 ओवर)
  • दिल्ली कैपिटल 4 विकेट से जीता

आज आईपीएल 2022 का दूसरा दिन है और आज सुपर संडे भी है क्योंकि आज दो मैच खेले जाने वाले हैं। वहीं टॉस जीत कर DC ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और सामने वाले टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। यह न्योता DC के लिए कई बार गलत साबित हुआ दिखा पर अंत मे अक्षर और ललित के सांझेदारी ने 4 वीकेट से विजय प्राप्त कर के टीम के आईपीएल 2022 का, शुभारंभ किया।

दिल्ली कैपिटल्स की पारी

दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत तो अच्छी हुई पर चौथे ओवर में मुरुगन अश्विन ने 2 वीकेट लेकर दिल्ली को खतरे में डाल दिया था और एक एक करके दिल्ली के विकेट गिरते जा रहे थे। ऐसे में शार्दूल ठाकुर 22 रन बना कर जब रोहित शर्मा से कैच आउट हुए तो लगा कि अब मुम्बई जीतेगी। पर तभी अक्षर पटेल ने आकर टीम का जिम्म संभाल और ललित के साथ एक मजबूत पार्टनरशिप की शुरुआत की। DC को लास्ट के 5 ओवर में 55 रनों की जरूरत थी। जिसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों ने अपना गेम बदला और 19वे ओवर के दूसरे गेंद पर ही विजय हासिल कर के दिल्ली के आईपीएल 2022 का आरंभ किया।

वहीं इशांत किशन के नाबाद 81 पारी और अच्छी गेंदबाजी के बाद भी MI आईपीएल 2022 का पहला मैच नही जीत पाई।

मुम्बई इंडियंस की पारी

ईशान किशन और रोहित ने पारी संभालते हुए 67 रन की पार्टनरशिप की उसके बाद रोहित शर्मा 41 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद तेजी से बनते स्कोर पर कुछ ब्रेक लगा और 4 विकेट भी जल्दी गिरे जिसके चलते कोई साझेदारी पारी नही बन पाई।

Advertisements

जिसमे रोहित, अनमोलन और खतरनाक पोलार्ड को कुलदीप ने अपने फिरकी में फसा कर पवेलियन वापस भेजा वहीं खलील ने दो वीकेट तिलक और टिम को आउट किया। जबकि ओपनिंग बल्लेबाज इशांत किशन 81 रन बनाकर नाबाद रहे हैं और अपने टीम को 177 के एक अच्छे स्कोर पर पहुँचाया।

ब्रेबोन क्रिकेट स्टेडियम की बात करें तो अब तक 8 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इन 8 मुकाबलों में स्कोर का पीछा करने वाली टीम 6 बार विजय प्राप्त की है। वहीं केवल 2 बार पहले खेलने वाली टीम ने जीत हासिल की है। इस फील्ड का एवरेज स्कोर 160 के लगभग का रहा है।

दोनों टीमों के आंकड़े

DC और MI के बीच आईपीएल में अब तक 30 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें मुम्बई इंडियंस को 16 बार जीत तो DC को 14 बार जीत प्राप्त हुई है। दोनों टीमों के बीच मे खेले गए मैच में 213(DC) सर्वाधिक स्कोर तो वहीं 218(MI) रन रहा है।

कुछ रोचक बातें

  • दिल्ली की तरफ से डेब्यू करने वाले खिलाड़ी हैं रोवमैन पॉवेल, मनदीप सिंह, शार्दूल ठाकुर, खलील अहमद, कुलदीप यादव और कमलेश नागरकोटी।
  • मुम्बई इंडियंस के लिए टीम डेविड अपना डेब्यू कर रहे हैं। ये सिंगापुर के पहले खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में खेलने जा रहे हैं।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.