INDIAN PREMIER LEAGUE
INSIDE SPORT

आईपीएल 2022 आज से शुरू हो रहा है ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह बढ़ गया है क्योंकि अब 2 महीने आईपीएल का महाकुंभ चलने वाला है। पहला मुकाबला 2021 आईपीएल की विजेता टीम चेन्नई सुपरकिंग्स और कलकत्ता नाइट राइडर्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में शाम को 7:30 बजे से शुरू होगा।

मैच के दो दिन पहले ही 14 आईपीएल सीजन के रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी छोड़ कर अपने फैन को भौचक्के में डाल दिया था और अपने स्थान पर रविन्द्र जडेजा को कैप्टन बनाने की पेशकश CSK के कमेटी से की थी। वहीं कलकत्ता नाईट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर को कप्तानी की कमान सौंपी दी है। इस साल इयोन मोर्गन को किसी भी टीम ने नही चुना ये 2021 के आईपीएल सीजन में KKR के कप्तान थे।अय्यर दिल्ली के कप्तान रह चुके हैं और उन्होंने अपने कप्तानी में UAE में 2020 में खेले गए आईपीएल मैच में दिल्ली को फाइनल तक पहुँचाया था।

26 अप्रैल के बाद चेन्नई सुपर किंग्स में ऐसा पहली बार होगा कि धोनी टीम की कप्तानी नहीं करते हुए दिखेंगे। जिनकी जगह पर रविंद्र जडेजा कप्तानी करते हुए दिखेंगे। हम आपको बता दें कि 2019 के सीजन में जब धोनी नही फिट थे तो उस समय कुछ मैचों के लिए सुरेश रैना ने CSK की कप्तानी संभाली थी।

कोलकाता का पलड़ा चेन्नई से भारी

आज से शुरू होने वाले मैच में जहाँ चेन्नई ने 12 बार आईपीएल का पहला मुक़ाबला खेला है जिसमे उसे 6 में जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा है। वही KKR ने कुल 14 बार अपने टीम की ओपनिंग करते 10 बार विजय का स्वाद चखा है।

कोलकाता ने 2013 से 2019 के बीच लगातार अपने टीम के ओपनिंग मैच में 7 बार लगातार विजय प्राप्त की है। वही 2020 में इसने मुम्बई को 49 रन से हराया था। चेन्नई और कोलकाता के बीच केवल 2011 में ही आईपीएल केओपनिंग मैच खेला गया है।जहाँ 2 रन से चेन्नई ने विजय प्राप्त की थी।

By Admin