श्रीलंका के कोलंबो में स्थित आर.प्रेमदास स्टेडियम में खेले जा रहे पहले T20 इंटरनेशनल में श्रीलंका ने टॉस जीतकर, इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। शुरुआत में उनका यह दांव सही भी रहा जहाँ पहले ही गेंद पर पृथ्वी शॉ के रूप में श्रीलंका को पहली विकेट मिली पर यह खुशी जयदा टाइम तक श्रीलंका के पास नही रही और भारत ने बेहतर बल्लेबाजी से अपने टीम को संभाला।

हम आपको बता दे कि भारत ने 20 ओवर में जहाँ 164 रन 5 विकेट खोकर बनाए, वही श्रीलंका के खिलाड़ि 19 वे ओवर में मात्र 126 बनाकर ऑल आउट हो गए जिसके चलते भारत ने पहली पारी 38 रनों से जीत ली।

कहाँ हुई गलती इन दोनों टीमों में

भारत ने जहाँ पारी के शुरुआत में जल्दी विकेट खोए वहीं श्रीलंका ने शुरुआत में अच्छे रन बनाए पर भारत के बैट्समैन ने विकेट गिरने के बाद सूझ-बूझ से रन बनाने का काम लिया और सूर्यकुमार ने अपने ताबड़तोड़ फायरिंग से श्रीलंका को डग में धकेला उससे भारत ने एक सही अंक पीछा करने के लिए श्रीलंका को दिया। वहीं देखें तो श्रीलंका ने शुरुआत के 5 ओवर में शुरुआत तो अच्छी की पर निरंतर भारत के बल्लेबाजों द्वारा कसी और सटीक गेंदबाजी के जाल में अपना विकेट गवाते रहे और अंत में 164 लक्ष्य का पीछा करते हुए वे केवल 126 रन बनाकर ऑल आउट हो गए।

पहले मैच के जीत से होगा भारत को फायदा

पहला मैच अगर जीत से शुरू हो तो आगे आने वाले मैचों में वे अवश्य ही टीम के अंदर एक अलग जज्बा भर देती हैं इसमें दो राय नहीं है। आज भारतीय क्रिकेट टीम ने बेशक ज्यादा रन बोर्ड पर न जोड़े हों पर विपक्षी टीम के लिए इस अंक को बड़ा कर देना बहुत बड़ी बात है। अब आगे खेले जाने वाले मैचों में भारतीय टीम अवश्य मजबूत स्थित में इस जीत के साथ दिखेगी। फिलहाल भारत 3 मैचों की श्रींखला में श्रीलंका से 1-0 से आगे है।

Advertisements

अब अगला T20I मैच श्रीलंका और भारत के बीच 27 जुलाई 2021 को खेला जाएगा।

By Admin

One thought on “SL और IND के बीच पहले T20I में भारत ने किया चेकमेट”

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.