UGC

कोरोना महामारी के दूसरे लहर के प्रभाव को खत्म होते देख विश्वविद्यालय अनुदान आयोग इस महामारी से बचाव के लिए सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

यूजीसी ने परीक्षा और शैक्षणिक कैलेंडर के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिया है और कहा है कि शैक्षणिक सत्र 2021-22 के प्रथम वर्ष में छात्रों के नामांकन की प्रक्रिया 30 सितंबर तक पूरी कर ली जाए।

यह भी पढ़ें…..JEE MAIN EXAM 2021 : JEE मेन के चौथे संस्करण की परीक्षा स्थगित, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने की घोषणा

कब शुरू होगा नया सत्र

हम आपको बता दे, की इस बार नया सत्र 1 अक्टूबर से शुरू होगा। ऐसा यूजीसी ने सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार गाइडलाइन्स किया है। इस दिशानिर्देशों में स्पष्ट कहा गया है कि नए नियम 2020-21 सत्र में लागू होंगे। इसके तहत अंतिम वर्ष की 10वीं की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा 31 अगस्त 2021 तक निश्चित रूप से पूरी हो जानी चाहिए। यह भी बताया गया है कि ये परीक्षाएं कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ऑफलाइन या ऑनलाइन मोड में भी आयोजित की जा सकती हैं।

Advertisements

यह भी पढ़ें….STORY : प्यार की कहानियों में झूमता आशिक

इसी आयोग ने 31 अक्टूबर तक भर्ती के लिए खाली पड़ी सभी सीटों को भरने का आदेश दिया है। आयोग के अनुसार 31 दिसंबर तक छात्रों से समर्थन दस्तावेज एकत्र किए जाएंगे।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.