TOP 5 SUPER FOOD

दुबले पतले हैं तो न हो शर्मिंदा, वजन बढ़ाने के लिए खाए ये सस्ते SUPER FOOD

  1. किशमिश :- वजन बढ़ाने के लिए किशमिश का सेवन करना सबसे ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। दरअसल किशमिश में कैलोरी की पर्याप्त मात्रा पाई जाती है, जिससे वजन बढ़ाने में बहुत जल्दी मदद मिलती है।
  2. केला :- केला का सेवन करके भी बड़ी आसानी से वजन को बढ़ाया जा सकता है। केले में भी कैलोरी भरपूर होती है। इसका सेवन करने से शरीर को पर्याप्त कैलोरी, की पूर्ति होती है, जिससे आप स्वास्थ्य होने के साथ-साथ वजन में भी वृद्धि का अनुभव कर पाएंगे।
  3. दूध का सेवन :- किसी व्यक्ति को सेहतमंद रहने के लिए दूध का सेवन करने के लिए अवश्य कहा जाता है। दूध में प्रोटीन , कार्बोहाइड्रेट और फैट तीनों , की मात्रा पाई जाती है, जो वजन बढ़ाने में आपकी मदद करेगा।
  4. ओट्स(OATS) :- ओट्स का सेवन करने का अच्छा समय सुबह और शाम है। इसमें आप दूध और चीनी को शामिल कर सकते हैं। इसे प्रतिदिन अपने खाने के पदार्थ में शामिल करिए, कुछ ही दिनों में शरीर मे आप अपने आप फर्क देखने लगेंगे।
  5. शहद(HONEY) :- शहद में कैलोरी की मात्रा होने के साथ-साथ यह पर्याप्त पोषक तत्व से भी पूर्ण होता है, जो कि शरीर के वजन को बढ़ाने में बहुत मदद करता है। शहद का सेवन करते हुए ध्यान रखना चाहिए कि आप शहद किस लिए और कैसा शहद प्रयोग कर रहे हैं।अगर आपको अपना वजन बढ़ाना है तो हमेशा शहद को दूध में मिलाकर पिएं और वहीं वजन घटाना है तो शहद को गर्म पानी मे घोल कर इसका सेवन कर सकते हैं।

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.