R.ashwin

इंग्लैंड के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में भारत के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है। दूसरे दिन इंग्लैंड के सभी 10 बल्लेबाज महज 134 रन बना कर ही पवेलियन चले गए।

आर अश्विन के कमाल की गेंदबाजी के बदौलत इंग्लैंड के पांच बल्लेबाज तेजी से पवेलियन से बाहर चले गए। वहीं इससे पहले भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाये थे। इस तरह , भारत ने पहली पारी के आधार पर 195 रनों की बढ़त हासिल कर लिया है।

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने चेन्नई में बेन स्टोक्स का विकेट लेते ही दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया है। अश्विन का घरेलू जमीन पर यह 350वां अंतरराष्ट्रीय विकेट रहा। यह कारनामा करने वाले वो अब भारत के तीसरे गेंदबाज बन चुके हैं।

टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले अनिल कुंबले लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। उन्होंने घरेलू जमीन पर 476 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं। वहीं, ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के नाम 376 विकेट दर्ज हैं। वहीं अश्विन ने भारत में,सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया है।

अश्विन के नाम भारत में 266 टेस्ट विकेट हो गए हैं। उन्होंने 45 मैचों में इसे हासिल किया है। हरभजन सिंह 55 मैचों में 265 विकेट लेकर तीसरे नंबर पर हैं, और अनिल कुंबले के नाम 350 विकेट हैं, जो उन्होंने 63 मैचों में हासिल किए हैं।

By Admin