Vaise maine suna hai jbse corona aya hai log baba ke buti dhudhne me lg gye hai aur kuchh log corona bhagane ka mantra baba se mang rhe hain… In logo ko inke haal par chhod dete hai dosto aur batate hai vo bat jiske liye aaj ये वीडियो बनाने जा रहा हूँ ..

Hlo दोस्तों, कैसे है आप सब, मै अभिनव तिवारी और स्वागत है आपका हमारे यूट्यूब चैनल रिव्यु टीवी पर। जहाँ आज हम करने जा रहे हैं आश्रम वेब सीरीज का रिव्यु… जिसे आप फ्री में mx प्लेयर पर देख सकते हैं। दोस्तों इस सीरीज का निर्देशन किया है प्रकाश झा ने.. जिनके बारे में ये माना जाता है कि वे फिल्मों की प्लाटिंग इस प्रकार करते हैं कि आपको वह फ़िल्म,,,,वास्तविक लगने लगेगी। खैर इनके द्वारा ये पहली निर्देशित वेब सीरीज है…जिसके कुल 9 एपिसोड्स है और एक एस्पिसोडस लगभग 40 से 50 मिनट का है।

इसी के साथ हम आपको एक चेतावनी देदेना चाहते है कि अगर आप किसी धार्मिक या किसी आश्रम से जुड़े या लगाव रखते हो तो आपको इसके web series के कई सीन गलत लग सकते हैं… बाकी आप पर है की आप ये देखेंगे कि नहीं।।।।

अब दोस्तों वेब series के कहानी की बात करें तो कहानी की शुरुआत होती है दलित के विवाह से,, जहाँ दूल्हे को घोड़े पर बैठने के कारण उच्च वर्ग वाले मार पीट करने लगते हैं… और इसी मार पीट में एक व्यक्ति को सर पर चोट लग जाती है पर उच्च वर्ग वाले डॉक्टर्स को बंदी बना लेते हैं और इलाज करने के लिए मना कर देते हैं… अब यहाँ एंट्री होती है बॉबी देओल यानी बाबा निराला की जो इनकी मदद करते हैं और ये एस प्रकार दलित वर्ग के मशीहा बन जाते हैं और यहीं से शुरू हो जाती है इनके ढोंग की कहानी….

Advertisements

पर इसी के साथ कहानी में आता है एक नया twist जो कहानी को बाबा और हत्या के कारण राजनेताओं की राजनीत, सबूतों को नष्ट करने का प्रयास, विक्टिम को मारने का प्रयास, और बाबा के काले कारनामों का भंडाफोड़ करते हुए कहानी अपने अंतिम चरण में पहुँचती हैं.. जहाँ पहुँचने तक वह धीरे धीरे web series के देखते देखते सभी प्रश्नों का उत्तर दे देती है।

अब दोस्तों बात करे इस वेब सीरीज के प्लस पॉइंट की तो हम देखते हैं कि डायरेक्टर ने इस सीरीज को पूरा समय देकर, बिना छेड़ छाड़ किये इसे संजोया और संवारा है…और सेट के सजावट को देखा जाए तो बिल्कुल भी बनावटी नही रखा गया है।

जबकि इस वेब सीरीज के माइनस पॉइंट की बात करे तो बॉबी देओल ने जिस प्रकार से अपनी भूमिका नेटफ्लिक्स पर आई फ़िल्म class ऑफ 83 में निभाई थी, उस प्रकार से इस सीरीज में अपनी भूमिका को निभाने में कामयाब नहीं रहे है और एक बात यह भी की शायद कुछ और सीन इसमें रखे जाते तो इस सीरीज का मोटिव और अच्छे से समझाया जा सकता था।

दोस्तों इन सब बातों को ध्यान में रख कर मैने इस सिरीज़ को 5 star में से 3 स्टार दिए हैं,,, पर आप इस सीरीज को और हमारे रिव्यु को कितना स्टार देंगे यह हमें कमेंट कर के बता सकते हैं और अगर दोस्तो आप हमारे चैनल पर नए हो और आपको हमारी ये वीडियो अच्छी लगी तो आप हमारे चैनल को लाइक subscribe के साथ शेयर भी कर सकते है…तो मिलते है दोस्तों अगले वीडियो में तब तक धन्यवाद जय हिंद….

By Admin

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.